जरा हटके

दुर्लभ प्राकृतिक घटना कैमरे में हुई कैद, ड्रोन फुटेज में उबलता दिखा समुद्र का पानी

Tulsi Rao
6 Jan 2022 4:57 PM GMT
दुर्लभ प्राकृतिक घटना कैमरे में हुई कैद, ड्रोन फुटेज में उबलता दिखा समुद्र का पानी
x
ड्रोन से लिए फोटो में एक ऐसी दुर्लभ प्राकृतिक घटना का पता चला है जिसमें पानी जमने पर ऐसा लग रहा है जैसे समुद्र का पानी उबल रहा हो

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। ड्रोन से लिए फोटो में एक ऐसी दुर्लभ प्राकृतिक घटना का पता चला है जिसमें पानी जमने पर ऐसा लग रहा है जैसे समुद्र का पानी उबल रहा हो. हैरत की बात ये है कि ये सब माइनस 20 डिग्री तापमान पर नजर आया.

अचानक माइनस 20 डिग्री हो गया था तापमान
Metro की खबर के अनुसार, यह वायरल फुटेज पूर्वी रूस में शौकिया फिल्‍म मेकर एडुआर्ड ओलेगोविच ने लिया था. यह फुटेज रूस के सबसे बड़े आइलैंड सखालिन पर कोर्साकोव शहर के पास का है. 33 वर्षीय एडुआर्ड ने नए साल के दिन ये वीडियो कैप्चर किया जब तापमान अचानक -20 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया था.
ऐसा लगा जैसे समुद्र उबल रहा हो
यह प्रभाव तब देखा जा सकता है जब हवा का तापमान तेजी से गिरता है लेकिन समुद्र की सतह हवा के मुकाबले गर्म रहती है. इस वजह से समुद्र की सतह पर एक धुंध भरा कोहरा छा जा जाता है. इसमें एक ऑप्टिकल इल्यूजन यानी जमी हुई हवा पानी से भाप बनकर उड़ती हुई प्रतीत होती है.
सही समय पर सही फुटेज मिला
एडुआर्ड का कहना है कि वह 10 से अधिक वर्षों से ड्रोन फुटेज के साथ प्रयोग कर रहे थे लेकिन साइबेरिया में कुछ नया करने के प्रयास में सब कुछ सही समय पर हो गया


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta