जरा हटके

बाज की वर बचने के लिए खरगोश ने किया कुछ ऐसा देखकर लोग हो गये हैरान

Mahima Marko
1 Jun 2021 11:47 AM GMT
बाज की वर बचने के लिए खरगोश ने किया कुछ ऐसा देखकर लोग हो गये हैरान
x
सोशल मीडिया की दुनिया में आए दिन जंगली जानवरों और खतरनाक पक्षियों से जुड़े वीडियोज वायरल होते रहते हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | सोशल मीडिया की दुनिया में आए दिन जंगली जानवरों और खतरनाक पक्षियों से जुड़े वीडियोज वायरल होते रहते हैं. जिन्हें यूजर्स द्वारा काफी पंसद किया जाता है. इन वीडियोज को देखकर जहां कई बार हैरानी होती है तो वहीं कई बार इन खतरनाक वीडियोज को देखकर एक्साइटमेंट का लेवल और बढ़ जाता है. हाल के दिनों में एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसे देखने के बाद आप भी भौचक्कें रह जाएंगे.

हम सभी जानते हैं कि बाज एक शिकारी पक्षी है जो अपने तेज, शक्तिशाली और अचानक झपट्टे के लिए मशहूर है. ये पक्षी अपनी रफ्तार और नजरों के कारण सैकड़ों फुट की ऊंचाई से ही अपने शिकार को देख लेता है और उसके बाद पलक छपकते ही उसका काम तमाम भी कर देता है, लेकिन कई बार शिकार अपनी फुर्ती और के कारण बाज को भी चकमा दे देता है.
ये देखिए वीडियो
वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बाज हवा को चीरते हुए जमीन पर आता है और खरगोश पर हमला कर देता है, लेकिन खरगोश अपनी फुर्ती और कद-काठी का फायदा उठाकर भागने की पूरी कोशिश करता है. जिसके बाज अपने पंजों के सहारे फिर उस पर अटैक करता है लेकिन एक बार फिर खरगोश बच निकलता है. इन दोनो के बीच यह पकड़ा-पकड़ी का खेल जारी रहता है.
सोशल मीडिया पर ये वीडियो लोगों को तेजी से पसंद आ रहा है. यही वजह है कि कई यूजर्स ने वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दर्ज कराई. एक यूजर ने कहा कि ये नजारा वाकई शानदार है कि मुझे इसे देखकर वाकई हैरानी हुई तो वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि इन दोनो के बीच ये पकड़ा-पकड़ी खेल मुझे अच्छा लगा, अद्भुत!. इसके अलावा और भी कई यूजर्स ने इस वीडियो की अलग-अलग अंदाज में तारीफ की.
आपकी जानकारी के लिए इस वीडियो को ट्विटर पर Life and nature नाम के पेज पर शेयर किया गया है. जिसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा कि आखिरकार बाज अपने शिकार को पकड़ने में हुआ फेल. इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 16.5 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta