जरा हटके

पुलिस वाले ने दिखाई गजब की इंसानियत, देखें इमोशनल वीडियो

Rani Sahu
5 March 2022 4:37 PM GMT
पुलिस वाले ने दिखाई गजब की इंसानियत, देखें इमोशनल वीडियो
x
दुनिया में हर तरह के इंसान पाए जाते हैं

दुनिया में हर तरह के इंसान पाए जाते हैं. कोई मतलबी होता है, जो सिर्फ अपने फायदे के लिए कोई भी काम करता है, जबकि कुछ लोगों में इंसानियत कूट-कूट कर भरी होती है, जो सिर्फ अपने बारे में नहीं सोचते बल्कि दूसरों की मदद के लिए भी हमेशा तत्पर रहते हैं. वैसे आमतौर पर पुलिस के बारे में तो लोगों की यही धारणा बनी हुई है कि वे खड़ूस होते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है. कुछ पुलिसकर्मी ऐसे भी होते हैं, जो जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. सोशल मीडिया पर यूं तो तमाम तरह के वीडियोज अक्सर वायरल (Viral Videos) होते रहते हैं, जिनमें पुलिसकर्मियों से जुड़े वीडियोज भी शामिल होते हैं. उनमें से कुछ वीडियोज लोगों को पसंद नहीं आते हैं तो कुछ ऐसे भी वीडियोज होते हैं, जिन्हें देख कर आंखों में आंसू तक आ जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो आजकल खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक पुलिस अफसर गजब की इंसानियत दिखाते नजर आ रहा है.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बुजुर्ग फुटपाथ पर सोया हुआ रहता है, तभी वहां बाइक से एक पुलिसकर्मी आता है और रूक जाता है. फिर वह बुजुर्ग को आवाज लगाता है और उससे वहीं पर कुछ देर रूकने के लिए कहता है और फिर वहां से चला जाता है. इसके बाद वह फिर से वहां आता है और बुजुर्ग को उठाकर उसे एक नया कंबल देता है. साथ ही वह बुजुर्ग को खाना भी खिलाता है और पानी भी पिलाता है. एक पुलिसकर्मी की ऐसी इंसानियत देख कर यकीनन आपके मन से वो भ्रम मिट जाएगा कि पुलिसवाले अच्छे नहीं होते हैं.
देखें वीडियो:
इस दिल छू लेने वाले वीडियो को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है और लिखा है कि ऐसे पुलिस अफसर को सैल्यूट है. 2 मिनट 20 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 4 लाख 34 हजार से भी अधिक व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 32 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है. वहीं, लोगों ने वीडियो देख कर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. किसी ने पुलिस वाले को फरिश्ता बताया है तो किसी ने उसकी इंसानियत देख कर सैल्यूट किया है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta