जरा हटके

शख्स ने पानी के अंदर उतरकर किया ऐसा वर्कआउट, VIDEO देख लोग हुए हैरान

Triveni
11 May 2021 2:02 AM GMT
शख्स ने पानी के अंदर उतरकर किया ऐसा वर्कआउट, VIDEO देख लोग हुए हैरान
x
कोरोना महामारी ने जिस तरह से लोगों की जिंदगी तबाह की है,

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। कोरोना महामारी ने जिस तरह से लोगों की जिंदगी तबाह की है, उससे एक बात तो समझ आ रही है कि फिट रहना कितना जरूरी है. कहते हैं कि अगर आप फिट है तो फिर किसी भी बीमारी को आसानी से हरा सकते हैं. इसलिए जरूरी है कि अगर आप खुद को फिट रखें. फिटनेस के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए एक शख्स ने कमाल का तरीका अपनाया है. पुडुचेरी के एक शख्स ने लोगों को फिटनेस की अहमियत बताने के लिए पानी की गहराई में उतरकर वर्कआउट किया.

सोशल मीडिया पर भी अब इस शख्स का वीडियो तेजी से सु्र्खियां बटोर रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, अरविंद एक पेशेवर गोताखोर हैं जो पिछले 20 सालों से चेन्नई और पुडुचेरी में डाइविंग को लेकर अभियान चला रहे हैं. लेकिन इन दिनों उनका वीडियो लोगों के बीच चर्चा का विषय बन चुका है. दरअसल इस वीडियो में वो पानी के नीचे एक्सरसाइज करते नजर आ रहे है
यहां देखिए वीडियो-
ट्विटर यूजर @PramodMadhav6 ने इस वीडियो को शेयर किया है. उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा, 'पुडुचेरी के इस शख्स ने पानी के 14 मीटर नीचे एक्सरसाइज की, ताकि लोग कोरोना महामारी के इस दौर में भी फिटनेस का महत्व समझ सकें. सोशल मीडिया पर जैसे ही ये वीडियो शेयर किया गया, वैसे ही लोगों ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करानी शुरू कर दी. यही वजह है कि ये वीडियो अब तेजी से पॉपुलर हो रहा है.
इस क्लिप में देख सकते हैं कि अरविंद प्रोटेक्टिव ग्लास पहनकर 14 मीटर नीचे पानी की गहराई में उतरकर वर्कआउट कर रहे हैं. पानी के भीतर अरविंद रो डम्बल कर्ल, बारबेल कर्ल और पुशअप्स जैसी एक्सरसाइज करते देख सकते हैं. इस मुहिम के बारे में अरविंद का कहना है कि लोगों को रोजाना 45 मिनट वर्कआउट और ब्रीथिंग एक्सरसाइज करनी चाहिए, ताकि आपका शरीर और फेफड़े मजबूत बन सकें. ऐसा करने से इंसान के शरीर का इम्यून सिस्टम बेहतर रहता है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta