जरा हटके

Afghanistan की गाना गाती महिलाओं को देख उदास हुए लोग, देखिये वीडियो और जाने वजह

Mahima Marko
17 Aug 2021 4:15 AM GMT
Afghanistan की गाना गाती महिलाओं को देख उदास हुए लोग, देखिये वीडियो और जाने वजह
x
तालिबान के कब्जे की वजह से अफगानिस्तान में कितने भयावह हालात हो चुके हैं,

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| तालिबान के कब्जे की वजह से अफगानिस्तान में कितने भयावह हालात हो चुके हैं, ये किसी से छिपा नहीं है. अफगानिस्तान की फौज तालिबानी लड़ाकों के सामने हथियार डाल चुकी है. सोशल मीडिया पर कई दिल-दहला देने वाले वीडियोज सामने आ रहे हैं. जहां एक ओर एयरपोर्ट से कई वीडियोज सामने आए हैं लोगों की भीड़ देश छोड़ने के लिए मशक्कत करती नजर आ रही है. इसी बीच एक सोशल मीडिया पर पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, यह भी अफगानिस्तान का ही है.

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें देखा जा सकता है कि बस के अदंर बैठी कई महिलाओं गीत गा रही हैं. वैसे तो यह वीडियो साल 2019 का बताया जा रहा है, लेकिन ये वीडियो फिर से सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. कई लोग तो वीडियो देखने के बाद कह रहे हैं कि अब शायद ही अफगानिस्तान में फिर से ऐसा नजारा कभी देखने को मिल पाएगा[email protected] ने अपने ट्विटर पर यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, 'ये दिल तोड़ने वाला है

यहां देखिए वीडियो-



साल 2019 में अफगान की यह खूबसूरत महिलाएं, वहां की एकमात्र महिला ऑर्केस्ट्रा हैं जो उम्मीद का गीत गाती नजर आ रही हैं. अब जब अफगानिस्तान में तालिबान ने अपना कब्जा जमा लिया है तो महिलाएं इस तरह से नहीं गा पाएंगी. वो सिर्फ घर में कैद होकर रह जाएंगी.' सोशल मीडिया यूजर्स ने इस वीडियो पर अपना रिएक्शन दिया, ज्यादातर यूजर्स इस बात को लेकर दुखी दिखे कि अब यहां महिलाओं के साथ क्या सलूक होगा. उन्होंने लिखा कि हम उनके दुख की कल्पना भी नहीं कर सकते.

इंटरनेट की दुनिया में लोग अफगानिस्तान के लोगों के प्रति संवेदना जाहिर कर रहे हैं. सब यही कह रहे हैं कि तालिबानियों की वजह से अब अफगान लोगों की जिंदगी बेहद मुश्किल हो जाएगी. वहीं कुछ लोग कह रहे हैं कि हम अंदाजा भी नहीं लगा सकते कि अफगानिस्तान में लोगों को कितनी बेबसी में अपनी जिंदगी गुजारनी पड़ेगी. ज्यादातर लोगों का यही मानना है कि अफगानिस्तान के लोग भी हमारी तरह जीने के हकदार है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta