जरा हटके

कार में बच्चे के साथ पैरेंट्स कर रहे थे 'रोड सेफ्टी से लापरवाही', अचानक हो गया कुछ ऐसा, देखे VIDEO

Subhi
22 Dec 2021 3:07 AM GMT
कार में बच्चे के साथ पैरेंट्स कर रहे थे रोड सेफ्टी से लापरवाही, अचानक हो गया कुछ ऐसा, देखे VIDEO
x
दुनियाभर में हर साल हजारों सड़क दुर्घटनाएं होती हैं, जिसमें लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है.

दुनियाभर में हर साल हजारों सड़क दुर्घटनाएं होती हैं, जिसमें लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है. इन दुर्घटनाओं में यह जरूरी नहीं होता कि सिर्फ गाड़ी चलाने वालों की ही गलती हो, बल्कि कई बार सड़कों पर पैदल चलने वाले लोगों को बचाने के चक्कर में हादसे हो जाते हैं. हालांकि गाड़ी अगर कम स्पीड में चलाई जाए तो हादसों को रोका जा सकता है. इसीलिए लोगों से हमेशा ट्रैफिक नियमों का पालन करने की सलाह दी जाती है. खासकर अगर आप अपने परिवार के साथ कहीं जा रहे हैं तो ट्रैफिक नियमों का विशेष तौर पर ध्यान रखें और बच्चों को यहीं सीख दें. लेकिन सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर आजकल एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पैरेंट्स अपने बच्चे के साथ रोड सेफ्टी के साथ खिलवाड़ करते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को देख कर लोग भड़क गए हैं और पैरेंट्स की जमकर आलोचना कर रहे हैं.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक व्यक्ति कार चला रहा है और कार के अंदर ही आगे शीशे के नीचे एक छोटा बच्चा आराम से सोया हुआ है और पैरेंट्स उसे वहां से उतारने के बजाय उसका वीडियो बना रहे हैं. हालांकि कुछ सेकेंड के बाद बच्चा अपने आप वहां से नीचे उतरने लगता है, जिसके बाद पैरेंट्स उसे पकड़ लेते हैं. अब यह वीडियो बनाने के चक्कर में पैरेंट्स को लोगों का आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है.

इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है, 'बच्चा गलत कर रहा था और बड़े रील (वीडियो) बना रहे रहे हैं. शर्मनाक! रोड सेफ्टी से लापरवाही को न्यू नॉर्मल ना बनाएं. ऐसे वीडियो जहां भी दिखे, उसकी आलोचना करें. लाइक करने के बदले, वीडियो डिलीट करने व कमेंट में ऐसी लापरवाही ना करने की अपील करें.'
हालांकि दीपांशु काबरा ने यह वीडियो इंस्टाग्राम से लेकर शेयर किया, जिसे @YK_Ninja नाम की आईडी से वहां शेयर किया गया था. ट्विटर पर शेयर होने के बाद इस वीडियो पर लोग तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने जहां लिखा है, 'वीडियो बनाने के चक्कर में लोग भूल ही जाते हैं कि क्या गलत है क्या सही?, जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा है, 'यह पूरी तरह से गलत है'.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta