जरा हटके

मंडप में बैठे दूल्हे को पंडितजी ने समझाया, जैसे ही दुल्हन ने बात सुनी तो हो गई खुश

Tulsi Rao
25 Feb 2022 6:09 AM GMT
मंडप में बैठे दूल्हे को पंडितजी ने समझाया, जैसे ही दुल्हन ने बात सुनी तो हो गई खुश
x
कुछ ऐसा ही एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें पंडितजी ने दूल्हे को 'ठेठ भाषा' में समझाने की कोशिश की.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Wedding News: शादी में जब भी दूल्हा और दुल्हन (Bride Groom) मंडप में बैठते हैं तो उन्हें पंडितजी उस सभी वचनों को विधिवत रूप से समझाते हैं, जिसे उन्हें पूरी जिंदगी भर फॉलो करना होता है. हालांकि, कुछ लोग इसे बेहद ध्यान से सुनते हैं तो कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो इसे इग्नोर कर देते हैं. शादी वाले दिन मंडप में पंडितजी सिर्फ मंत्रोच्चारण ही नहीं करते, साथ ही हिंदी में अच्छे से समझाने की कोशिश भी करते हैं. इन दिनों लोग पंडितजी की बातों को गौर से सुनते हैं और उसे अच्छे से समझना चाहते हैं. कुछ ऐसा ही एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें पंडितजी ने दूल्हे को 'ठेठ भाषा' में समझाने की कोशिश की.

मंडप में बैठे दूल्हे को पंडितजी ने समझाया
सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि दूल्हा और दुल्हन मंडप में बैठे होते हैं और उनके चारों ओर मेहमान भी मौजूद होते हैं. सभी पंडितजी की बातों को गौर से सुन रहे होते हैं. पंडितजी ने दूल्हे का नाम लेकर एक ऐसी बात समझाई, जिसे सुनने के बाद न सिर्फ दुल्हन बल्कि वहां मौजूद सभी मेहमान खुशी से ताली बजाने लगे, क्योंकि असल जिंदगी में ऐसा होता है. पंडित जी ने जब दूल्हे का नाम लेकर उदाहरण के साथ समझाया तो दूल्हे के मुंह से आवाज तक नहीं निकली, जबकि दुल्हन खुशी से मुस्कुराने लगी.
जैसे ही दुल्हन ने बात सुनी तो हो गई खुश
पंडित जी ने मंडप में बैठे दूल्हे को कहा, 'अभिषेक जी एक बात आप समझ लीजिएगा. सनातन धर्म बड़ा पवित्र है, इसमें स्त्री-पुरुष दोनों का समान अधिकार है. सनातन धर्म में पता है कि क्या कहा गया है? यह आपकी अर्धांगिनी है. यानी कि यह आपका आधा अंग हैं. यानी आप एक दूसरे को पूर्ण करने के लिए इस संसार में आए हैं, न कि आप छोटे हैं या ये बड़े हैं. या फिर ये छोटी हैं और आप बड़े हैं. दोनों बराबर संसार में आए हैं, ये आपकी अर्धांगिनी हैं, दासी नहीं. ये कभी भी ये आपसे आज्ञा नहीं मांगेंगी, और न ही आप इसे कभी आज्ञा दे सकेंगे.'
इंस्टाग्राम पर वीडियो जमकर हुआ वायरल
यह सुनकर दूल्हे का मुंह खुला का खुला रह गया, जबकि दुल्हन वहीं खुश हो गई. सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. करीब 30 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो लाइक किया. इंस्टाग्राम पर soniarana40 नाम के अकाउंट ने इस वीडियो को शेयर किया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta