जरा हटके

तालाब में फंसे हुए शख्स को देख Orangutan ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ, वायरल हुआ पोस्ट

Triveni
28 May 2021 5:36 AM GMT
तालाब में फंसे हुए शख्स को देख Orangutan ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ, वायरल हुआ पोस्ट
x
इंसान और जानवरों की दोस्ती की कई कहानियां ऐसी है, जो किसी का भी दिल जीत लेगी. अक्सर हम लोगों को जानवरों की मदद करते देखते हैं,

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| इंसान और जानवरों की दोस्ती की कई कहानियां ऐसी है, जो किसी का भी दिल जीत लेगी. अक्सर हम लोगों को जानवरों की मदद करते देखते हैं, वहीं जानवर भी इंसानों की मदद करने में बिलकुल नहीं हिचकिचाते. दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसी फोटो सुर्खियां बटोर रही है. जिसे देखकर हर कोई खुश हो जाएगा. सोशल मीडिया पर जो फोटो वायरल हो रहा है, उसमें एक Orangutan को इंसान की सहायता करते हुए देखा जा सकता है.

Waowafrica नाम के इंस्टाग्राम पेज से सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की गई है. इस फोटो में देखा जा सकता है कि एक इंसान जंगल में किसी जगह पर तालाब में फंसा हुआ है. तालाब में फंसे हुए शख्स को देखकर Orangutan अपना हाथ उसकी मदद के लिए आगे बढ़ाता है. यही वजह है कि ये फोटो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन चुकी है. हर कोई इस फोटो को देखने के बाद कह रहा है कि जानवर सच में हमारे दोस्त ही है.
यहां देखें फोटो-

सोशल मीडिया पर जैसे ही ये फोटो शेयर की गई वैसे ही कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दर्ज कराई. एक यूजर ने इस फोटो को देखने के बाद लिखा कि जानवर इंसान को बहुत अच्छे से समझते हैं. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि यकीनन ये फोटो बेहद कमाल है. जबकि एक ओर अन्य शख्स ने लिखा कि ये फोटो देखकर उनके जंगली जानवरों से और लगाव हो गया. इसके अलावा इस फोटो पर और कई लोगों ने अलग-अलग तरह के कमेंट किए.
आपको बता दें जब भी कोई ऐसी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की जाती है तो लोग उसे जमकर लाइक करते हैं. एक ओर जहां इंसान जानवरों के साथ आए दिन अमानवीय हरकत करते रहते हैं. वहीं जानवर इंसानों को फिर भी अपना दोस्त समझते हैं. लेकिन कुछ लोग है, जो अपने क्रूर रवैये की वजह से इंसानियत को बार-बार शर्मसार करते रहते हैं. लोग ऐसी फोटो के जरिए ये समझाने की कोशिश करते हैं कि इस धरती पर सभी का वजूद बराबर है, इसलिए हमें जानवरों के साथ अच्छा बर्ताव करना चाहिए.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta