जरा हटके

OMG! मिट्टी के अंदर से आ रही थी किसी की आवाज, रेस्क्यू टीम भी देखकर हैरान

jantaserishta.com
3 March 2022 10:22 AM GMT
OMG! मिट्टी के अंदर से आ रही थी किसी की आवाज, रेस्क्यू टीम भी देखकर हैरान
x

नई दिल्ली: दुनिया में आज भी इंसानियत कायम है. जहां लोग अपनों की जान ले लेते हैं वहीं यूके में एक रेस्क्यू टीम (Rescue Team) ने लगातार 60 घंटे (Dog Trapped For 60 Hours) के प्रयास के बाद जमीन के नीचे फंसे कुत्ते को बाहर निकाला. 60 घंटे बाद कुत्ते को बाहर निकाल टीम ने राहत की सांस ली. कुत्ते के मालिक की नजर सबसे पहले अपने प्यारे पपी पर पड़ी थी. पालतू कुत्ते को इस हाल में देखते ही ओनर ने रेस्क्यू टीम से संपर्क किया. बाहर आने के बाद सबसे पहले डॉग ने अपने मालिक को खूब दुलार किया. इस रेस्क्यू ऑपरेशन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.

फायरफाइटर की टीम लगातार तीन दिन तक कुत्ते को बाहर निकालने की कोशिश में लगी हुई थी. ये डॉग अपने घर के पास मौजूद मैदान में खेल रहा था. तभी ये वहां बने एक गड्ढे में यूं फंस गया कि बाहर निकल नहीं पाया. उसके मालिक ने भी काफी देर तक उसे निकालने की कोशिश में नाकामयाब हो गया तब उसने रेस्क्यू टीम से संपर्क किया. रेस्क्यू टीम को जमीन के नीचे से लगातार कुत्ते की भौंकने की आवाज आ रही थी. उसी के आधार पर खुदाई का काम शुरू किया गया.
टीम ने इस रेस्क्यू ऑपरेशन में कई तरह के लोकेटिंग डिवाइज का भी इस्तेमाल किया. इसके बाद ऑफिसर्स ने लगातार जमीन के नीचे छेद कर कुत्ते तक पहुंचने की कोशिश की. 60 घंटे में एक समय ऐसा भी आया जब कुत्ते ने किसी तरह का सिग्नल देना बंद कर दिया था. तब रेस्क्यू टीम को लगा कि शायद कुत्ते ने जिंदगी की जंग में हार मान ली है. लेकिन इसके बाद अचानक उसने फिर से भौंकना शुरू किया, जिसके बाद टीम ने वापस से शुरुआत की.
कई घंटों तक चले जिंदगी और मौत के इस जंग में कुत्ते ने आखिरकार बाजी मार ली और टीम ने उसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया. इस रेस्क्यू में सबसे ज्यादा डर था कि कहीं ड्रिल करते हुए कुत्ते को कोई नुकसान ना पहुंच जाए. हालांकि सतर्कता के साथ आखिरकार कुत्ते को बचा कर उसके मालिक के हवाले कर दिया गया.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta