जरा हटके

पड़ोसी ने की घटिया हरकत...महिला के बेड में लगाए सीक्रेट रिकॉर्डिंग डिवाइस...और फिर...

Gulabi
10 Jun 2021 12:40 PM GMT
पड़ोसी ने की घटिया हरकत...महिला के बेड में लगाए सीक्रेट रिकॉर्डिंग डिवाइस...और फिर...
x
पड़ोसी ने की घटिया हरकत

यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) के बर्मिंघम (Birmingham) शहर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां एक शख्स 24 घंटे अपने पड़ोस में रहने वाली महिला की वॉइस रिकॉर्डिंग सुन रहा था. उसने महिला के बेड के हेडबोर्ड और कॉफी टेबल में वॉइस रिकॉर्डर (Planted Secret Listening Devices In Neighbour's Bed) लगा दिया था.

महिला के बेड में लगाए सीक्रेट रिकॉर्डिंग डिवाइस
द सन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, 64 साल की महिला ली जोन्स ने अपने पड़ोसी विलियम नोलान को घर की चाबी (Key) दी थी, जिससे जब भी जोन्स घर से दूर हों तो विलियम उनकी पालतू बिल्लियों को खाना खिला सके. लेकिन विलियम ने ली जोन्स का विश्वास तोड़ा और उनके बेडरूम में वॉइस रिकॉर्डर लगा दिए.
पीड़ित महिला ने पड़ोसी की हरकत पर क्या कहा?
बता दें कि आरोपी विलियम और ली जोन्स पिछले 30 साल से एक-दूसरे के पड़ोसी हैं. ली जोन्स ने कहा कि उन्हें इसी वजह से विलियम पर भरोसा था लेकिन उसने मेरा यकीन तोड़ दिया. वह मुझ पर हर वक्त नजर रख रहा था. मैं जो भी अपने बेडरूम में कर रही थी वह सब सुन रहा था.
ऐसे पकड़ा गया आरोपी
जान लें कि ली जोन्स को एक दिन सफाई करते वक्त अपने बेड के हेडबोर्ड पर वॉइस रिकॉर्डर लगा मिला. इसके बाद दोषी को पकड़ने के लिए ली जोन्स ने बेड के सामने एक सीसीटीवी कैमरा लगा दिया, जिससे जो भी रिकॉर्डर लेने आए वो पकड़ा जाए. फिर ली जोन्स के घर से बाहर जाते ही विलियम रिकॉर्डर लेने आया और रंगे हाथ पकड़ा गया.
इसके बाद ली जोन्स ने पुलिस को बुलाया और अपने पड़ोसी विलियम को गिरफ्तार करवाया. बता दें कि बीते 25 मई को बर्मिंघम मजिस्ट्रेट कोर्ट ने पूर्व सिक्योरिटी गार्ड विलियम को पड़ोसी के घर में बिना अनुमित के वॉइस रिकॉर्डर लगाने के मामले में 15 हफ्ते की सजा सुनाई. फैसला सुनाते हुए जज ने कहा कि किसी पर ऐसे नजर रखना एक गंभीर अपराध है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta