जरा हटके

NASA ने शेयर की अद्भुत तस्वीर, आप भी देखिए

Gulabi
28 Sep 2021 4:49 PM GMT
NASA ने शेयर की अद्भुत तस्वीर, आप भी देखिए
x
नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (नासा) कई सोशल मीडिया प्रोफाइल और कई प्लेटफार्मों पर एक्टिव रहता है

नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (नासा) (National Aeronautics and Space Administration) कई सोशल मीडिया प्रोफाइल और कई प्लेटफार्मों पर एक्टिव रहता है. ऐसा ही एक इंस्टाग्राम पेज नासा चंद्रा एक्स-रे ऑब्जर्वेटरी (NASA Chandra X-ray Observatory) को समर्पित है. वे अक्सर पेज पर तरह-तरह के पोस्ट शेयर करते हैं जो लोगों को हैरान कर देते हैं. हाल ही में उन्होंने एक अद्भुत पोस्ट किया है, जो कि एक नेब्युला (nebula) को लेकर है. ये पोस्ट इतना शानदा है कि हमें इस बात की पूरी उम्मीद है कि यह पोस्ट आपको भी जरूर दिलचस्प लगेगा.

उन्होंने दो तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, "इन छवियों में सोने में दिखाई देने वाली हाथ के आकार की संरचना, एक तारे के फटने के बाद छोड़े गए #pulsar द्वारा उड़ाए गए ऊर्जा और कणों का एक नीहारिका है. पल्सर, जिसे PSR B1509-58 के नाम से जाना जाता है, लगभग 19 किलोमीटर (12 मील) व्यास का है और यह प्रति सेकंड लगभग 7 बार घूम रहा है!"
देखें Photo:

शेयर किए जाने के बाद से इस पोस्ट को अबतक 25 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. इस पर लोग ढेर सारे कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक इंस्टाग्राम यूजर ने पूछा, "क्या यह निहारिका है जिसे 'भगवान के हाथ' के रूप में जाना जाता है?" जिस पर नासा ने जवाब दिया, "हां, यह इसके लोकप्रिय उपनामों में से एक है."

दूसरे यूजर ने लिखा- "यह शानदार है, इस अद्भुत विचारों के लिए नासा को बहुत बहुत धन्यवाद. अंतरिक्ष की खोज के लिए आप मेरे अंदर एक बहुत बड़ा जुनून लाते हैं." तीसरे ने लिखा- "वाह वाह! यह अविश्वसनीय है. "
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta