जरा हटके

मां ने पहाड़ी शेर को जड़ा जोरदार घूंसा, जबड़ों से बच्चे को बचाया

Gulabi
30 Aug 2021 2:51 PM GMT
मां ने पहाड़ी शेर को जड़ा जोरदार घूंसा, जबड़ों से बच्चे को बचाया
x
मां ने पहाड़ी शेर को जड़ा जोरदार घूंसा

मां से उसका बच्चा छीनना किसी के भी बस की बात नहीं है, फिर चाहे सामने यमराज ही क्यों ना आ जाए. एक मां अपने बच्चे को बचाने के लिए किसी का भी सामना कर सकती है. कैलिफोर्निया में एक ऐसा ही खौफनाक घटना सामने आई है, जहां एक मां ने अपने बच्चे को बचाने के लिए पहाड़ी शेर को ही खदेड़ दिया. इस बहादुर मां ने खुंखार शेर से निहत्थे ही लड़ाई लड़ी और शेर को भागने पर मजबूर कर दिया. आइए जानते हैं आखिर ये सबकुछ कैसे हुआ…

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहाड़ी शेर बच्चे को घर के लॉन से खींचकर ले जा रहा था, तभी बच्चे की मां ने शेर के मुंह पर इतना जोर का घूंसा मारा कि वो सकपका कर रह गया और बच्चे को छोड़कर भाग गया. कैलिफोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ फिश एंड वाइल्डलाइफ के प्रवक्ता का कहना है कि पहाड़ी शेर पांच साल के बच्चे को घर के सामने बने लॉन से करीब 45 यार्ड तक घसीटकर ले गया था, मां ने जैसे ही ये देखा वो तुरंत दौड़ी और उसने ना सिर्फ अपने बच्चे को बचाया बल्कि शेर पर इतनी जोर से हमला किया कि वो डरकर भाग गया.
प्रवक्ता ने बताया कि ये मां असली हीरो है, क्योंकि निहत्थे एक पहाड़ी शेर से लड़ने की हिम्मत शायद ही किसी में होती है. वहीं बच्चे की हालत अब स्थिर है. उसके माता-पिता बिना देरी किए तुरंत ही उसको अस्पताल ले गए थे, जहां पाया गया कि बच्चे के सिर पर कई गंभीर चोटें आईं हैं, लेकिन फिलहाल वो ठीक है.
अमेरिका में पहाड़ी शेर के हमले आम माने जाते हैं. घटते जंगलों की वजह से अक्सर इन जानवरों का सामना इंसानों से हो जाता है और जब भी ऐसा होता है, ये ना तो जानवर के लिए सही रहता है और ना ही इंसान के लिए. 2019 में भी एक पहाड़ी शेर के हमले का वीडियो खूब वायरल हुआ था. जिसमें शेर ने काफी दूरी तक एक शख्स का पीछा किया था और उसपर बार-बार हमला करने का प्रयास किया था. लेकिन शख्स ने बिना डरे शेर का सामना किया था, जिस वजह से उसकी जान बच गई थी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta