जरा हटके

मां ने 6 साल के बेटे के लिए बनाया टाइम टेबल, तस्वीर इंटरनेट पर वायरल

Subhi
24 Jun 2022 2:46 AM GMT
मां ने 6 साल के बेटे के लिए बनाया टाइम टेबल, तस्वीर इंटरनेट पर वायरल
x
बचपन में मां-बाप अपने बच्चों से ही परेशान रहते हैं, क्योंकि वह अपना टाइम-टेबल नहीं बनाते और अगर बनाते भी हैं तो उस रूटीन को फॉलो नहीं कर पाते. रोज कब उठना है, कब ब्रेकफास्ट करना, कब नहाना, कब पढ़ना और कब सोना है

बचपन में मां-बाप अपने बच्चों से ही परेशान रहते हैं, क्योंकि वह अपना टाइम-टेबल नहीं बनाते और अगर बनाते भी हैं तो उस रूटीन को फॉलो नहीं कर पाते. रोज कब उठना है, कब ब्रेकफास्ट करना, कब नहाना, कब पढ़ना और कब सोना है, इसके लिए कोई भी टाइम फिक्स नहीं होता. इस वजह से पैरेंट्स परेशान होते हैं कि आखिर बच्चे कब चीजों को टाइमली करेंगे.

पैरेंट्स ने बच्चे के लिए तैयार किया टाइम टेबल

आपको याद होगा कि बचपन में आपने भी कई टाइम टेबल बनाए होंगे, लेकिन टाइम टेबल कुछ ही दिन तक फॉलो हो पाता है और फिर बिगड़ जाता है. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें किसी पैरेंट्स ने अपने छह साल के बच्चे के लिए एक टाइम-टेबल तैयार किया है, लेकिन उसमें बच्चे की भी एग्रीमेंट है.

टाइम टेबल की एक तस्वीर इंटरनेट पर वायरल

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट के एक अकाउंट पर टाइम टेबल की एक तस्वीर वायरल हो रही है. इस टाइम टेबल में कुछ ऐसी चीजें लिखीं हैं, जो आपको हैरान कर सकती है. तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा गया, 'मैं और मेरे 6 साल के बच्चे ने आज एक एग्रीमेंट साइन किया है, जोकि उसके डेली शेड्यूल और परफॉर्मेंस लिंक्स बोनस पर आधारित है.' मतलब मां ने बच्चे की सहमति के साथ टाइम टेबल तैयार किया है, जिसमें उसका खेलना, खाना-पीना, दूध पीना भी शामिल है.

रूटीन फॉलो करने के लिए मिलेंगे 100 रुपए



टाइम टेबल पर देखा जा सकता है कि अलार्म का समय सुबह 7:50 बजे का है, जबकि बिस्तर से उठने का समय सुबह 8:00 बजे तक रखा गया है. इसके बाद ब्रश, ब्रेकफास्ट, टीवी देखना, फल खाना, खेलना, दूध पीना, टेनिस खेलना, होमवर्क करना, डिनर, सफाई करना, सोने का टाइम आदि लिखा हुआ है. इतना ही नहीं सबसे मजेदार बात तो यह है कि अगर दिनभर में बिना रोए, बिना चिल्लाए, बिना तोड़े-फोड़ दिन बिताया तो 10 रुपए भी मिलेंगे. इतना ही नहीं, अगर रूटीन को फॉलो करते हुए बिना रोए, बिना चिल्लाए और बिना लड़ाई किए लगातार 7 दिन बिताए तो 100 रुपए मिलेंगे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta