Top
जरा हटके

मॉडल ने ब्यूटी क्वीन बनने के बाद TikTok पर किया ऐसा डांस, की छीन गया ताज, पढ़ें पूरा मामला

Gulabi
8 April 2021 11:28 AM GMT
मॉडल ने ब्यूटी क्वीन बनने के बाद TikTok पर किया ऐसा डांस, की छीन गया ताज, पढ़ें पूरा मामला
x
मिस पापुआ न्यू गिनी (Miss Papua New Guinea) के ताज को एक टिकटॉक वीडियो (TikTok video) की वजह से छीन लिया गया है

मिस पापुआ न्यू गिनी (Miss Papua New Guinea) के ताज को एक टिकटॉक वीडियो (TikTok video) की वजह से छीन लिया गया है, जिसमें वो ट्वर्किंग डांस (Twerking Dance) करते हुए नजर आ रही हैं. इस कदम के बाद आलोचकों का कहना है कि इससे द्वीपीय देश में गलतफहमी और लिंगवाद की संस्कृति का पता चलता है.

25 साल की लूसी मेनो (Lucy Maino) ने अपने निजी टिकटॉक अकाउंट पर डांस करते हुए एक वीडियो शेयर किया है. द गार्जियन के अनुसार, क्लिप को उनके निजी अकाउंट से पोस्ट किया गया था और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यापक रूप से साझा किया गया था, जिसमें मेनो की तीव्र आलोचना और साइबर बुलिंग (cyber bullying) की गई थी. हजारों आलोचकों ने डांस को "अनुचित" कहा और कहा कि इस तरह का वीडियो साझा करना एक रोल मॉडल के लिए उपयुक्त नहीं था.

इसके बाद मिस पैसिफिक आइलैंड्स पेजेंट पीएनजी (Miss Pacific Islands Pageant PNG) (एमपीआईपी पीएनजी) समिति ने अपने कर्तव्यों से मिस पापुआ न्यू गिनी की 2019 की विजेता लूसी मेनो को हटाने का फैसला किया.

एमपीआईपी पीएनजी ने एक बयान में कहा, "पिछले हफ्ते मिस मेनो के साथ चर्चा के बाद, एमपीआईपी पीएनजी ने औपचारिक रूप से सलाह दी है कि मिस पापुआ न्यू गिनी के 2019 के शासनकाल का अंत हो गया है और मिस मेनो को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है."

बयान में आगे कहा गया, "MPIP PNG समग्र रूप से युवा महिलाओं को विकसित करने पर केंद्रित है, यह सुनिश्चित करते हुए कि वे PNG और क्षेत्र का सामना करने वाले मुद्दों के बारे में जागरूकता के साथ शिक्षा, सामाजिक चेतना, व्यक्तिगत विकास और एक बड़े उज्जवल दुनिया के संपर्क में बढ़ते हैं."

लूसी मेनो के ताज को हटाने के फैसले की भारी आलोचना हुई. पापुआ न्यू गिनी में संयुक्त राष्ट्र ने इसे एक फेसबुक पोस्ट में साइबर बुलिंग का एक उदाहरण बताया.

एक महिला अधिवक्ता, जो अपना नाम नहीं बताना चाहती थी, उसने द गार्जियन को बताया, "मुझे लगता है सीधा फैसला सुना दिया गया और उसे अपनी बात रखने का मौका ही नहीं दिया गया."


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it