जरा हटके

करीब 1100 करोड़ रुपये में बिकी मर्सिडीज-बेंज कार, इसी महीने के 5 मई को हुई थी गुप्त नीलामी

Tulsi Rao
20 May 2022 1:11 PM GMT
करीब 1100 करोड़ रुपये में बिकी मर्सिडीज-बेंज कार, इसी महीने के 5 मई को हुई थी गुप्त नीलामी
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। World's Most Expensive Car: पुराने जमाने की कुछ यूनिक गाड़ियों की कीमत आज भी करोड़ों रुपये में है. जी हां, 67 साल पुरानी एक मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) करोड़ों रुपये में बिकी. कनाडा की ऑक्शन कंपनी आरएम सोथबी ने गुरुवार को कहा कि इस महीने की शुरुआत में 1100 करोड़ डॉलर (143 मिलियन डॉलर) की नीलामी हुई. इन नीलामी के साथ दुनिया की अब तक की सबसे महंगी कार बिकी है.

करीब 1100 करोड़ रुपये में बिकी मर्सिडीज-बेंज कार
सोथबी ने अपने एक बयान में कहा, '1955 का एक मर्सिडीज-बेंज 300 एसएलआर उहलेनहॉट कूपे (Mercedes-Benz 300 SLR Uhlenhaut Coupé) एक कार कलेक्टर को 135,000,000 यूरो की रिकॉर्ड कीमत पर नीलामी में बेचा गया. नीलामी में बिकी यह कार हर तरह से बहुत बड़ी है क्योंकि इससे पहले सबसे महंगी कार बिक्री का रिकॉर्ड $95 मिलियन से अधिक की थी. वहीं, निजी तौर पर बेची गई कार ($70 मिलियन) इस रिकॉर्ड से दोगुना से अधिक है.
इसी महीने के 5 मई को हुई थी गुप्त नीलामी
ब्रिटिश कार कलेक्टर साइमन किडसन ने एक अनजान कस्टमर की ओर से विनिंग बोली लगाई, जिसे गुप्त और असामान्य नीलामी कहा जा रहा है. रिकॉर्ड बिक्री 5 मई को जर्मनी के स्टटगार्ट में मर्सिडीज-बेंज संग्रहालय में एक गुप्त नीलामी के दौरान की गई थी. यह मर्सिडीज-बेंज के चेयरमैन ओला कैलेनियस ने पुष्टि की. एक एजेंट स्टीफन सेरियो ने कहा, 'वह कार 100 प्रतिशत वैल्यू की है, कुछ लोग आपको यह भी कहेंगे कि यह कार कम कीमत में बिकी. किसी ने कभी नहीं सोचा था कि मर्सिडीज इसे बेच देगी.' मर्सिडीज ने खरीदार का नाम लेने से इंकार कर दिया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta