जरा हटके

शख्स को मिली 10 साल की सजा, मास्क के लिए टोकने पर थूका था

jantaserishta.com
14 Jun 2021 9:00 AM GMT
शख्स को मिली 10 साल की सजा, मास्क के लिए टोकने पर थूका था
x
चेहरे पर थूका था और उसके साथ हाथापाई की थी.

अमेरिका में एक शख्स को 10 साल की सजा सुनाई गई है. शेन वेन माइकल नाम के इस शख्स पर आरोप है कि इसने जानबूझकर एक व्यक्ति के चेहरे पर थूका था और उसके साथ हाथापाई की थी क्योंकि एक शख्स ने उसे मास्क ठीक से लगाने के लिए बोला था.

माइकल और मार्क डीनिंग अमेरिका के आयोवा शहर में एक चश्मे की दुकान पर खड़े थे. मार्क ने माइकल को कहा था कि उनके नाक पर मास्क ठीक ढंग से नहीं लगा है और उन्हें अपने चेहरे को ठीक ढंग से मास्क से कवर कर लेना चाहिए.
हालांकि माइकल, मार्क की बात सुनकर तमतमा गए और माइकल ने ना केवल अपना मास्क उतार दिया बल्कि उसने मार्क के चेहरे पर भी थूक दिया. माइकल पर आरोप है कि उसने मार्क को कहा था कि अगर मुझे कोरोना है तो मैं सुनिश्चित करूंगा कि तुम्हें भी हो जाए.
माइकल और मार्क के बीच इसके बाद तीखी बहस हुई और दोनों हाथापाई पर उतर आए. माइकल ने कहा कि जब मार्क ने मुझे हाथ पर काटा तो मैंने उसे जमीन पर गिरा दिया था और मैं सेल्फ डिफेंस में मार्क को मार रहा था. इस घटना के कुछ देर बाद वहां पुलिस पहुंच गई थी.
माइकल का परिवार इस फैसले के बाद सकते में है. एक लोकल न्यूज आउटलेट के साथ बातचीत में माइकल की पत्नी बेकी ने कहा कि ये सजा पूरी तरह से बेबुनियाद है. आखिर एक हाथापाई के लिए दस साल की सजा कैसे दी जा सकती है?
गौरतलब है कि माइकल के परिवार में छह बच्चे हैं और उनकी पत्नी है. बेकी ने आगे कहा कि कि मेरे हसबेंड के साथ ज्यादती हुई है. मुझे नहीं पता कि मैं कैसे अगले दस सालों तक बिना माइकल के सपोर्ट के बच्चों को कैसे संभालूंगी. वो मेरे लिए हमेशा से ही स्ट्रॉन्ग सपोर्ट रहे हैं.
वही इस मामले में माइकल के पिता डेनिस माइकल का कहना था कि मेरे बेटे का अब भी कहना है कि उसने मार्क के खिलाफ सेल्फ-डिफेंस में अटैक किया था. उसने तो प्रारंभिक दलील तक को खारिज कर दिया था और ये भी कहा था कि उसने कोई क्राइम नहीं किया है.
डेनिस ने आगे कहा कि मेरी जब माइकल से बात हुई थी तो उसने मुझे बताया था कि उसने नाक के नीचे मास्क इसलिए पहना हुआ था क्योंकि उसे अस्थमा की समस्या है और उसे नाक पर मास्क लगाने के चलते सांस लेने में दिक्कतें पेश आ रही थीं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta