जरा हटके

शख्स ने जुगाड़ से बना डाला वॉशिंग मशीन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Tulsi Rao
7 Jan 2022 6:26 AM GMT
शख्स ने जुगाड़ से बना डाला वॉशिंग मशीन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
x
वॉशिंग मशीन में अपने गंदे कपड़ों को डाल देते हैं और फिर उसे मेहनत किए बिना धुल लेते हैं. आज भी कुछ लोग ऐसे हैं, जिनके पास मशीन नहीं है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Desi Jugaad: पहले के जमाने में कपड़ों को हाथ से धुलने का चलन था, फिर इस काम को आसान बनाने के लिए मशीन लाई गई. लोग वॉशिंग मशीन में अपने गंदे कपड़ों को डाल देते हैं और फिर उसे मेहनत किए बिना धुल लेते हैं. आज भी कुछ लोग ऐसे हैं, जिनके पास मशीन नहीं है और वह अपने कपड़े हाथ से ही धुलते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिनके पास वॉशिंग मशीन नहीं है, लेकिन वह अपने कपड़ों को धुलने के लिए जुगाड़ ढूंढ निकाला. जी हां, सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस वीडियो को देखने के बाद आपकी आंखें चौड़ी हो जाएंगी.

शख्स ने जुगाड़ से बना डाला वॉशिंग मशीन
इंटरनेट पर वायरल होने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि गंदे कपड़ों को धुलने के लिए एक शख्स ने देसी जुगाड़ से ड्रम का वॉशिंग मशीन बना डाला. इस इनोवेशन को देखने के बाद आपके दिमाग में भी यही आएगा कि इस जुगाड़ के सामने इंजीनियर भी फेल हैं. जी हां. जैसा कि देखा जा सकता है कि इस नीले रंग के ड्रम को पानी स्टोर करने के काम में लाया जाता है. हालांकि, शख्स ने जुगाड़ से इसे वॉशिंग मशीन बना दिया. जुगाड़ लगाने वाले शख्स ने ड्रम में इलेक्ट्रिक मोटर का यूज करके इसे मशीन बना डाला.
जुगाड़ देखने के बाद सोच में पड़ जाएंगे आप
वॉशिंग मशीन बनाने वाले शख्स का जुगाड़ देखने के बाद आप भी सोच में पड़ जाएंगे. सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. जिसने भी इस वीडियो को देखा हैरान रह गए. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को the.funny.us नाम के हैंडल से शेयर किया गया है. हजारों लोगों ने इस वीडियो को देखा तो अजीब रिएक्शन दिए. 39 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को देख चुके हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta