जरा हटके

शख्स ने जुगाड़ से किया अनोखा अविष्कार, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने शेयर किया वीडियो

Tulsi Rao
19 Jan 2022 4:47 AM GMT
शख्स ने जुगाड़ से किया अनोखा अविष्कार, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने शेयर किया वीडियो
x
जिससे विश्व रिकॉर्ड्स (Guinness World Record) बन जाता है. ऐसा ही कुछ किया पोलैंड के एक शख्स ने. इस शख्स ने अपने हुनर और जुगाड़ से ऐसा कारनामा कर दिखाया कि उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। World Tallest Bicycle: दुनिया में बहुत सारे लोग हैरान कर देने वाले आविष्कारों के लिए जाने जाते हैं. कुछ लोग जुगाड़ और दिमाग लगाकर ऐसा अनोखा काम कर जाते हैं, जिससे विश्व रिकॉर्ड्स (Guinness World Record) बन जाता है. ऐसा ही कुछ किया पोलैंड के एक शख्स ने. इस शख्स ने अपने हुनर और जुगाड़ से ऐसा कारनामा कर दिखाया कि उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है.

7.41 मीटर है साइकिल की ऊंचाई
पोलैंड के इस शख्स ने दुनिया की सबसे ऊंची साइकिल (Tallest Rideable Bicycle) बना दी. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि इस साइकिल की ऊंचाई 24 फीट 3.73 इंच यानी 7.41 मीटर है. शख्स का कारनामा इतना जबरदस्त है कि खुद 'गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड' ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से शख्स का वीडियो शेयर किया है.
इस वीडियो में यह शख्स दुनिया की सबसे ऊंची साइकिल चलाते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो देखने के बाद आप शख्स और उनके अविष्कार की तारीफ किया बिना खुद को रोक नहीं पाएंगे. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन लिखा, 'एडम ज़दानोविच द्वारा सबसे लंबी सवारी योग्य साइकिल 7.41 मीटर (24 फीट 3.73 इंच).' गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने इसके बारे में कुछ अनोखी जानकारी भी दी. देखें वीडियो-
साइकिल बनाने में लगा एक महीने का समय
एडम के अनुसार, यह उनकी अब तक की सबसे बड़ी रचना है, जो उन्होंने डिजाइन किया है. वह इसका वर्णन एक महान साहसिक सवारी के रूप में करते हैं. इसे बनान में उन्हें लगभग एक महीने का समय लगा. उन्होंने अपनी साइकिल के निर्माण में सिर्फ पुराने खराब हुए सामानों का इस्तेमाल किया. सोशल मीडिया पर इस साइकिल को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो को अब तक 61 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta