जरा हटके

70 बिल्लियों के साथ रहता है शख्स, पड़ोसियों के लिए बन चुका सिरदर्द

Gulabi
15 Sep 2021 10:03 AM GMT
70 बिल्लियों के साथ रहता है शख्स, पड़ोसियों के लिए बन चुका सिरदर्द
x
70 बिल्लियों के साथ रहता है शख्स

जिन घरों में पालतू जानवर होते हैं, वहां लोग उन्हें अपने परिवार के सदस्य की तरह ही मानते हैं और दुलार करते हैं. यह कहना गलत नहीं होगा कि एनिमल लवर्स की आधी जान उनमें बसती है. वे अपने पालतू जानवर के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. फिलहाल, एक ऐसा ही मामला सुर्खियो में है. यूके का एक शख्स अपने छोटे से घर में एक-दो नहीं, बल्कि 70 पालतू बिल्लियों के साथ रहता है. यह शख्स खुद को कैटमांडो (Catmando) कहता है. हालांकि, इस शख्स का जानवरों के प्रति प्यार उसके पड़ोसियों को रास नहीं आ रहा है. उसकी लाइफस्टाल से पड़ोसी खासे परेशान हैं.

न्यूज वेबसाइट मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, 56 साल के इयान अपने छोटे से घर में 70 बिल्लियों के साथ रहते हैं. इयान का कहना है कि वह मिर्गी जैसी बीमारी से ग्रसित थे, जिसमें उनकी ये पालतू बिल्लियां उनकी काफी मदद करती हैं. इतना ही नहीं, इयान ने यह भी दावा किया है कि बिल्लियां उनकी ही तरह मिर्गी पीड़ित दूसरे लोगों की भी मदद करने में सक्षम हैं.
हालांकि, इयान की लाइफस्टाइल अब उनके पड़ोसियों के लिए सिरदर्द बन गई है. इयान रोजाना अपनी बिल्लियों को लेकर आसपास के इलाकों में टहलने के लिए निकलते हैं. यही बात आसपास के लोगों को रास नहीं आ रही. इतनी बिल्लियों के एकसाथ निकलने से रास्ते में आने-जाने वाले लोगों और पड़ोसियों को परेशानी होती है.
इसके अलावा इयान ने घर की छत पर ही बिल्लियों के लिए छोटा सा घर बनाया हुआ है. इसमें उन्होंने तारों की फेंसिंग कर रखी है, ताकि बिल्लियां कहीं बाहर न जा सकें. रिपोर्ट के मुताबिक, इयान के इस फैसले से एनिमल लवर्स खुश नहीं हैं. उनके मुताबिक, इतनी कम जगह में बिल्लियों को रखना और बाहर न जाने देना उनके लिए किसी टॉर्चर से कम नहीं है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta