जरा हटके

पुरुष ने दिया बच्ची को जन्म, जानिए चौंकाने वाली है सच्चाई!

Rani Sahu
23 Jun 2022 10:15 AM GMT
पुरुष ने दिया बच्ची को जन्म, जानिए चौंकाने वाली है सच्चाई!
x
अक्सर आप सभी को अजीबोगरीब खबरें (Weird News) पढ़ने को मिलती हैं

अक्सर आप सभी को अजीबोगरीब खबरें (Weird News) पढ़ने को मिलती हैं. ये तो आप सभी जानते हैं कि ये दुनिया रहस्यों से भरी हुई है. कई बार ऐसी सच्चाई सामने आ जाती है, जिसे देखकर हर कोई हैरान हो जाता है. कई बार तो प्रकृति के विपरित जाकर कोई सच्चाई सामने आती है, तो लोगों को उसपर यकीन कर पाना मुश्किल होता है. अब इसी कड़ी में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आ रहा है. आप सभी को बता दें 28 साल के एक पुरुष (28 years old pregnant man) ने बेटी को जन्म दिया है. हमें यकीन है आप सभी इस बात पर भरोसा नहीं कर पा रहे होंगे, लेकिन ये बिलकुल सच है. अब ये मामला सुर्ख़ियों में बना हुआ है.

हम जिस शख्स की बात कर रहे हैं उनका नाम पैट्रिक स्कैड है और वे वेस्ट वर्जिनिया के रहने वाले हैं. आप सभी को बता दें उन्होंने साल 2020 में एक बेटी को जन्म दिया है. जो भी इस खबर को जान रहा है वो हैरान हो रहा है. पूरा मामला बता दें तो कुछ साल पहले वह डेटिंग साइट पर एक अनजान शख्स के साथ मिली थी, जिसके साथ वह प्रेग्नेंट हो गई. पैट्रिक ने एक इंटरव्यू के दौरान यह बताया कि- मेरा जन्म महिला के रूप में हुआ था. लेकिन, मैं पुरुष बनना चाहती थी. मैं आपको बता दूं कि मैं काफी समय से टेस्टेस्टेरॉन और ऑस्ट्रोजेन ब्लॉकर (testosterone and oestrogen Blocker) का सेवन कर रही थी, जिससे मैं ट्रांजिशन कर सकूं. लेकिन, मेरी किस्मत ही पलट गई जिसके बाद मैं मां बन गई.
'डेली स्टार' की रिपोर्ट के मुताबिक, पैट्रिक पेशे से पीएचडी स्टूडेंट और मेंटल हेल्थ वर्कर हैं. उन्होंने बताया कि- जब मुझे पता चला कि मैं प्रेग्नेंट हूं तो मैं काफी हैरान रह गई. इसके बाद मैंने हार्मोन ट्रीटमेंट को रोक दिया था, क्योंकि मैं बच्चे को जन्म देना चाहती थी. साथ ही मैं जेंडर को लेकर काफी परेशान थी. मुझे उस वक्त समझ नहीं आ रहा था कि मुझे क्या बनना है. लेकिन, जब मुझे प्रेग्नेंसी की बात पता चली तो मैं अपने बच्चे को जन्म देना चाहती थी. मैं आपको बता दूं, फिलहाल मैं और मेरे पिता मिलकर उस बच्चे को पाल रहे हैं. हम तीनों साथ में बेहद ही खुश हैं और भविष्य में खुशहाल जीवन जीने की योजना बना रहे हैं.
जब से ये खबर सोशल मीडिया पर सामने आई है, लोग सोच में पड़ रहे हैं. कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ऐसे हैं जो पैट्रिक के इस फैसले को सपोर्ट कर रहे हैं. तो कुछ ऐसे भी हैं जो उनकी सेहत को लेकर सवाल कर रहे हैं. प्रेग्नेंसी की इस खबर ने सभी को हिला कर रख दिया है. आप सभी को बता दें सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसी खबरें देखने को मिलती है और ये ऐसी खबरें होती हैं जो आते ही चर्चा में बन जाती हैं. अब पैट्रिक की ये खबर भी सुर्ख़ियों में बनी हुई है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta