जरा हटके

शख्स ने अकेले ढूंढा समुद्र में दफन 12 हजार साल पुराना रहस्य, कई रहस्य्मयी पत्थर मिलने का किया दावा

Gulabi
5 March 2022 11:26 AM GMT
शख्स ने अकेले ढूंढा समुद्र में दफन 12 हजार साल पुराना रहस्य, कई रहस्य्मयी पत्थर मिलने का किया दावा
x
दुनिया में ऐसे कई राज हैं जिसकी असलियत अगर सामने आ गई तो बड़े से बड़े रहस्य सुलझ जाएंगे
दुनिया में ऐसे कई राज हैं जिसकी असलियत अगर सामने आ गई तो बड़े से बड़े रहस्य सुलझ जाएंगे. भारत में जहां द्वारका (Dwarka) के बारे में कहा जाता है कि ये पूरा शहर समुद्र में डूब गया था. वहीं अब मेक्सिको में भी दूसरे द्वारका को ढूंढे जाने का दावा किया जा रहा है. जॉर्ज गेले (George Gele) नाम के एक शख्स ने दवा किया है कि उसने गल्फ ऑफ़ मेक्सिको में एक ऐसे शहर को ढूंढ निकाला है जो पिछले 12 हजार साल से समुद्र में डूबा हुआ है. इस रिटार्यड आर्कियोलॉजिस्ट (Retired Archaeologist) ने इस खोज को अकेले अंजाम देने की बात कही. उसका कहना है कि जो शहर उसने समुद्र के नीचे ढूंढा है, उसमें एनर्जी फील्ड हैं और उसके अंदर कई पिरामिड्स भी हैं.
जॉर्ज ने इस शहर को ढूंढने के लिए अभी तक उस जगह पर करीब 44 बार विजिट किया है. उसका दावा है कि वहां करीब 12 हजार साल पुराना एक शहर है. हालांकि, उसकी बातों पर एक्सपर्ट्स को यकीन नहीं है. अपनी इस खोज के दौरान जॉर्ज को समुद्र के किनारे ग्रेनाइट मिला था जिसपर काफी कुछ अंकित था. इसे जॉर्ज ने पिरामिड्स बताया. अपनी इस खोज के बारे में जॉर्ज कहते हैं कि समुद्र के अंदर रेत में सैंकड़ों ईमारत दबे हुए हैं. इन सबका संबंध कहीं ना कहीं गीजा के पिरामिड्स से है.
जॉर्ज बीते 50 सालों से दुनिया की प्राचीन इमारतों और पिरामिड्स के बारे में पढ़ाई कर रहे हैं. जॉर्ज की बात को पुख्ता करने के लिए रिकी रोबिन नाम के एक लोकल खोजी ने कहा कि वो जब जॉर्ज के साथ इस खोज में जा रहे थे तब अचानक उनके कंपास की दिशा उस जगह बदल गई जहां जॉर्ज को पिरामिड होने का शक है. यानी कि वाकई पानी के नीचे कुछ तो ऐसी एनर्जी है जो कंपास को डिस्टर्ब करती है.
रोबिन के मुताबिक़, इस जगह पर सारे इलेक्ट्रॉनिक आइटम फेल हो जाते हैं. यहां बिलकुल बरमूडा ट्रायंगल जैसा माहौल है. कई मछुआरों ने भी इस जगह पर मछली की जगह अजीब तरह के पत्थर अपनी जाल में कैद किये हैं. इन सभी सबूतों के आधार पर जॉर्ज को पूरा यकीन है कि वाकई इस जगह के नीचे एक ऐसा शहर है जो हजारों साल पहले पानी में डूब गया था. अब सिर्फ उसकी बात पर यकीन कर इस जगह की अच्छे से जांच की जाए, ताकि राज बाहर आ जाए.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta