जरा हटके

मामूली पेंटिंग से खुली किस्मत, एक झटके में शख्स बना अरबपति

Gulabi
28 Nov 2021 2:57 PM GMT
मामूली पेंटिंग से खुली किस्मत, एक झटके में शख्स बना अरबपति
x
इंसान को हजारों से लाखों या लाखों से करोड़ों कमाना हो तो शायद उसे अपनी उम्र के कई सालों को खर्च करना पड़ सकता है, लेकिन
अगर किसी इंसान को हजारों से लाखों या लाखों से करोड़ों कमाना हो तो शायद उसे अपनी उम्र के कई सालों को खर्च करना पड़ सकता है, लेकिन अगर आपकी किस्मत आपके साथ है तो आप एक पल में ही रोड़पति से करोड़पति बन सकते हैं और सबसे अच्छी बात इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत भी करने की कोई जरूरत नहीं है. आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स की कहानी बताने जा रहे हैं जिसने एक झटके में अरबपति होने का मौका अपने हाथों से खरीदा. इस कहानी में सबसे दिलचस्प बात यह है कि इस बंदे की कोई लॉटरी नहीं लगी बस ये कमाल उसकी पारखी नजरों का था.
अंग्रेजी वेबसाइट द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक उस शख्स ने अपना नाम गोपनीय रखा है, मीडिया से बात से करते हुए शख्स ने बताया उसने एक मां-बच्चे की तस्वीर को यूं ही सेल से खरीद लिया था, लेकिन उसे अंदाजा नहीं था कि इस पेंटिंग पर किया गया स्केच जमाने पुराना है. जिस वजह से ये काफी दुर्लभ थी. उन्हें इस बात का बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि उसने जो पेटिंग वो सदियों पुराना है और बिल्कुल ओरिजनल है.
50 million है मामूली स्कैच की कीमत
शख्स ने इस स्केच को किसी जानकार को दिखाया तो उसे मालूम हुआ कि इस पेंटिंग को सन 1503 में बनाया गया था. ये स्केच दुनिया के कुछ मशहूर (Famous) मोनोग्राम्स एल्ब्रेट डुरर के मोनोग्राम्स में से एक है. यह पुनर्जागरण काल के जर्मन आर्टिस्ट का ओरिजनल आर्टवर्क है. पीले रंग के लेनिन कपड़े पर बनाया गया ये स्केच दुनिया के कुछ मशहूर मोनोग्राम्स एल्ब्रेट डुरर के मोनोग्राम्स में से एक है.
इस आर्टवर्क की स्टडी करने के बाद इसकी कीमत $50 million यानि भारतीय मुद्रा में 3,846,153,846 रुपये लगाई गई है. इस स्केच (Sketch) को देखकर एक्सपर्ट हैरान रह गए कि ये उस शख्स के हाथ इतनी कम कीमत में कहां से लग गया. इसके बाद उसने खुद बताया कि इसे स्केच को उसने काफी कम दाम में बाजार से खरीदा था.
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऐसा पहली बार किसी शख्स के नहीं हुई है. इससे पहले भी साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया के डेविड होल ऐसा ही कुछ हुआ था. मैरीबोरो रीजनल पार्क (Maryborough Regional Park , Melbourne) के पास एक पीले रंग का भारी पत्थर मिला था. जिसे वह 6 सालों बाद जब वह उसे म्यूजियम ले गया तो पता चला कि वो उल्कापिंड का अरबों साल पुराना टुकड़ा निकला, जिसकी कीमत बहुत ज्यादा थी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta