जरा हटके

उफनती नदियों के बीच फंसा नन्हा हाथी, सूझ-बूझ से बचाई जान, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ, आप भी देखें

Rani Sahu
19 Oct 2021 3:08 PM GMT
उफनती नदियों के बीच फंसा नन्हा हाथी, सूझ-बूझ से बचाई जान, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ, आप भी देखें
x
उत्तराखंड भारी बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन से जूझ रहा है. ये बारिश ना सिर्फ आम लोगों के लिए बल्कि अब जानवरों के लिए भी मुसीबत का सबब बन रही है

उत्तराखंड भारी बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन से जूझ रहा है. ये बारिश ना सिर्फ आम लोगों के लिए बल्कि अब जानवरों के लिए भी मुसीबत का सबब बन रही है.

इसी बीच उत्तराखंड के जंगल इलाके से आया एक वीडियो इंटरनेट पर इन दिनों (Elephant video viral) वायरल हो रहा है.
वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक हाथी का नन्हा बच्चा उफनती नदियों के बीच में फंसा हुआ है और खुद को बचाने की कोशिश कर रहा है, यह हाथी गौला नदी के जल प्रलय और एक टापू के बीचों-बीच फंसा हुआ है.
1 मिनट 13 सेकेंड के इस वायरल वीडियो में काफी मशक्कत के बाद हाथी तूफानी नदियों से निकलकर खुद को सुरक्षित कर लेता है. इंटरनेट पर नन्हे हाथी की सूझ-बुझ से खुद को सुरक्षित करने की तरकीब की खूब तारीफ हो रही है. '
वीडियो शेयर करते हुए आईएफएस अधिकरी सुरेन्द्र मेहरा ने लिखा, ' जब #elephant उफनती नदी में फंस गया, लेकिन आखिरकार वो जंगलों को पार कर गया. दरअसल जंगली जानवरों के पास प्राकृतिक कहर से निपटने का क्षमता होती है.' वायरल हो रहे वीडियो पर यूजर्स ने हाथी के बच्चे के प्रति प्यार जताया है.
आपको जानकारी के लिए बता दें, उत्तराखंड में भारी बारिश (Uttarakhand Rains) ने तबाही मचा दी है. राज्‍य में मंगलवार को कम से कम 11 लोगों की मौत हुई, जिससे राज्य में बारिश से संबंधित घटनाओं में मरने वालों की संख्या 16 हो गई है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta