जरा हटके

तेंदुए और हनी बैजर की बीच हुई लड़ाई, वीडियो में देखें कैसे बेखौफ बिज्जू ने हार मानने को किया मजबूर

Rani Sahu
5 March 2022 1:03 PM GMT
तेंदुए और हनी बैजर की बीच हुई लड़ाई, वीडियो में देखें कैसे बेखौफ बिज्जू ने हार मानने को किया मजबूर
x
दुनिया के तेज-तर्रार जानवरों में शुमार तेंदुए के शिकार (Wildlife Video) की क्षमता सब जानते हैं

दुनिया के तेज-तर्रार जानवरों में शुमार तेंदुए के शिकार (Wildlife Video) की क्षमता सब जानते हैं, ये अगर अपने शिकार के पीछे पड़ जाए तो उसको बचने का एक भी मौका. यही वजह है कि इसे जंगल का सबसे 'बेरहम शिकारी' कहते हैं, लेकिन जरूरी (leopard Shocking Video) नहीं कि हर बार ये जानवर अपने शिकार को मात दे दे. कई बार इस शिकारी के हाथ भी खाली रह जाती है. इन दिनों भी एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जहां एक तेंदुआ दुनिया के सबसे निर्भीक जानवर हनी बेजर से भिड़ जाता है. इसके बाद कुछ ऐसा होता है जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान है.

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हनी बैजर प्रजाति सभी बैजर से ज्यादा निडर और शातिर होती है. honey badger के नाखून और दांत बहुत बड़े होते हैं इसीलिए किसी भी जानवर को उससे लड़ने की हिम्मत नहीं होती है. यहां तक कि शेर भी इस जानवर से लड़ने के लिए खौफ खाते हैं. अब सामने आए इस वीडियो को ही देख लीजिए जहां तेंदुए ने हनी बैजर से पंगा लेने की गलती कर दी.
ये देखिए वीडियो
वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक तेंदुए शिकार के इरादे से जंगल में घूम रहा होता है तभी उसकी नजर हनी बैजर (Honey badger) पर पड़ जाती है. वह उसे देखते ही उस पर हमला करने के लिए दौड़ पड़ता है. हालांकि पहले तो बाघ उसे अपने पंजों में दबा लेता है और उसे मारकर खाने की कोशिश करने लगता है. लेकिन काफी कोशिश करे बाद भी उसे खा नहीं पाता और उसे छोड़ देता है, लेकिन अब हनी बैजर (Honey badger) को भी तेंदुआ पर गुस्सा आ जाता है और वह उस पर हमला कर देता है.
हाइट कम होने के कारण वह तेंदुए पर उछल-उछलकर हमला करता है, हनी बैजर के लगातार होते हमलों से बाघ की हालत खराब हो जाती है और वह शिकार को भूलकर अपनी जान बचाने में ही भलाई समझता है और वहां से भाग खड़ा होता है. इस हैरान कर देने वाले वीडियो को ट्विटर अकाउंट @em4g1 से शेयर किया गया है. जिसे खबर लिखे जाने 2.5 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta