Top
जरा हटके

जानिए नेटफ्लिक्स से पहले कैसे चिल करते थे लोग? सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे अपना-अपना टाइम पास...देखें आप भी

Bharti
17 Oct 2020 9:44 AM GMT
जानिए नेटफ्लिक्स से पहले कैसे चिल करते थे लोग? सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे अपना-अपना टाइम पास...देखें आप भी
x
दुनिया में मौजूद सबसे बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म में से एक नेटफ्लिक्स (Netflix) है। इसपर लाखों-करोड़ों यूजर्स बिंज वॉच करते हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | दुनिया में मौजूद सबसे बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म में से एक नेटफ्लिक्स (Netflix) है। इसपर लाखों-करोड़ों यूजर्स बिंज वॉच करते हैं। कोरोना काल में घर पर बैठे लोगों ने अपना ज्यादा टाइम इसी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बिताया था। नेटफ्लिक्स आने से पहले भी तो लोग अपना मनोरंजन किया करते थे। सोशल मीडिया पर इन दिनों कुछ ऐसी ही तस्वीरें वायरल हो रही है, जिसमें बॉक्स टीवी सेट, सीडी, कैसेट प्लेयर जैसी चीजें नजर आ रही है।



इसे देखकर 90 के दशक के लोगों को अपना गोल्डन टाइम याद आ जाएगा कि कैसे उन दिनों में वह अपना मनोरंजन किया करते थे। तो चलिए आपको भी दिखाते है ये फोटोज।बचपन की यादें क्या होती हैं ये आप उनसे पूछिए जिन्होंने अपना बचपन 90 के बेहद खूबसूरत दशक में गुजारा है। कुछ ऐसी ही पुरानी यादें इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।




आजकल हम माइक्रोसॉफ्ट के अपडेट वर्जन यूज करते है। लेकिन सालों पहले विंडोज का रूप कुछ तरह हुआ करता था। Microsoft Windows XP की ये तस्वीर एक यूजर ने सोशल मीडिया पर शेयर की है।




एक अन्य यूजर ने पहियों पर एक टेलीविजन और वीडियो कैसेट प्लेयर की तस्वीर शेयर की है, जो 90 के दशक में लोगों के एंटरटेनमेंट का सबसे बड़ा साधन था।एक अन्य व्यक्ति ने वीएचएस टेप के अपने कलेक्शन को शेयर किया। उस जमाने में टाइटैनिक देखने के लिए लोग पागल हुआ करते थे।



वीडियो कैसेट के बाद जमाना आया था सीडी प्लेयर का। उस वक्त लोग किराए से भी सीडी और प्लेयर लाया करते थे और अपनी पसंदीदा सीडी पर कुछ इस तरह फेवरेट गानों की लिस्ट बनाते थे।एक व्यक्ति ने गाड़ी खड़ी करते समय चोरी होने से बचने के लिए कार के स्टीरियो हटाने की यादें ताजा की। इस पेंसिल को कौन भूल सकता है। 90 के दशक में बच्चों को इसी पेंसिल से लिखना पसंद होता था।



आज कल के बच्चे पूरा टाइम मोबाइल या लैपटॉप पर हाईटैक गेम खेलते हैं। लेकिन सालों पुराने इन गेम्स को कौन भूल सकता है। एक यूजर ने अपना पुराना गेमिंग कलेक्शन शेयर किया है। आईफोन के जमाने में ये फोन भला किसे याद होगा। तकरीबन 10 से 15 साल पहले मोटोरोला रेजर नाम का ये फिल्प वाला फोन जिस किसी के पास होता था वो राजा होता था। एक व्यक्ति ने अपने कंप्यूटर माउस से गेंद को निकालने में बिताए समय के बारे में याद करते हुए एक तस्वीर शेयर की।








Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it