Top
जरा हटके

अजगर को निगला किंग कोबरा, रोंगटे खड़े कर देगा ये अजीबोगरीब वाकया

Triveni
10 Jun 2021 4:35 AM GMT
अजगर को निगला किंग कोबरा, रोंगटे खड़े कर देगा ये अजीबोगरीब वाकया
x
अभी तक आपने सांप और नेवले की लड़ाई के बारे में तो काफी सुना होगा लेकिन क्या आप यह जानते हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| अभी तक आपने सांप और नेवले की लड़ाई के बारे में तो काफी सुना होगा लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि कभी-कभी ये आपस में ही एक-दूसरे की जान के दुश्मन बन जाते हैं? हाल ही में बिहार (Bihar) में एक ऐसी ही चौंकाने वाली घटना हुई थी. दरअसल 15 फीट लंबे कोबरा सांप (Cobra Snake) ने अजगर (Python) को अपना निवाला बना लिया था. इस घटना के बारे में जिसने भी सुना, वह हैरान रह गया.

अजीब आवाज से खुला रहस्य
यह अजीबोगरीब घटना (Weird News) बिहार (Bihar News) के वाल्मीकिनगर की है. मंगलवार शाम को वाल्मीकि व्याघ्र परियोजना वन प्रमंडल दो से सटे गोल चौक के पास बिसहां गांव में कोबरा (Cobra Snake) ने अजगर (Python) के बच्चे को निगल लिया था. वाल्मीकि नगर पंचायत के पूर्व उप मुखिया कौलेश्वर शर्मा के घर के पास 15 फीट लंबा किंग कोबरा (King Cobra) पहुंच गया था. अजीब आवाज सुनकर लोग वहां पहुंचे तो देखा कोबरा अजगर (Python) को निगल रहा था.
कोबरा के शिकंजे से रेस्क्यू किया गया अजगर
इस पूरे घटनाक्रम ने हर किसी को स्तब्ध कर दिया. गनीमत यह रही कि कोबरा का निवाला बना अजगर एक बच्चा था. ऐसे में उसे रेस्क्यू करना आसान रहा. घटनास्थल से मिली सूचना पर पहुंचे वाल्मीकिनगर रेंजर महेश प्रसाद ने रेस्क्यू टीम (Rescue Team) को उस जगह पर भेज दिया था. हालांकि वन कर्मी के पहुंचने से पहले ही कोबरा (Cobra Snake) अजगर को निगल चुका था. मशक्कत के बाद वन कर्मी उसको कोबरा के चंगुल से छुड़ा सके.
खतरनाक प्रजाति का है किंग कोबराV
किंग कोबरा को विषैली प्रजाति (Poisonous Snake) का सांप माना जाता है. यह दूसरे सांपों को आसानी से निगल लेता है. ऐसे में अजगर के बच्चे को निगलना उसके लिए काफी आसान था. अजगर को रेस्क्यू करने वाले रेंजर ने बताया कि अजगर का बच्चा निगलने के कारण कोबरा सुस्त हो चुका था.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it