जरा हटके

केरल से यूक्रेन पहुंच गया था भारतीय कुत्ता, यूक्रेन पहुंचने की कहानी है बहुत ही रोचक

Tulsi Rao
26 Feb 2022 8:25 AM GMT
केरल से यूक्रेन पहुंच गया था भारतीय कुत्ता, यूक्रेन पहुंचने की कहानी है बहुत ही रोचक
x
यह कुत्ता केरल के कोच्चि का रहने वाला है और इसने भारत से खुद को बचाने की गुहार लगाई है. कुत्ते ने इंस्टाग्राम पर इस बाबत एक पोस्ट किया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Kerala Dog Reached Ukraine: रूस द्वारा यूक्रेन पर हमला करने के बाद वहां के लोगों की जिंदगी दांव पर लगी है. यूक्रेन की राजधानी कीव में बमबारी हो रही है. इस बीच यूक्रेन की राजधानी कीव में रहने वाले एक कुत्ते ने भारत से मदद की गुहार लगाई है. दरअसल, यह कुत्ता केरल के कोच्चि का रहने वाला है और इसने भारत से खुद को बचाने की गुहार लगाई है. कुत्ते ने इंस्टाग्राम पर इस बाबत एक पोस्ट किया है.

भारतीय कुत्ते ने मांगी भारत से मदद!
चपाती नामक इस कुत्ते ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखकर भारत से मदद मांगी है. कुत्ते के इंस्टाग्राम अकाउंट से लिखा गया, 'भारत माता, लाखों शांतिपूर्ण यूक्रेनियन और निर्दोष जानवरों की तरह मेरे परिवार का जीवन खतरे में है. भारत माता, चुप मत रहो! सड़कों पर जाओ और यूक्रेनियों के लिए बोलो.' बता दें कि इस कुत्ते के यूक्रेन पहुंचने की कहानी बहुत ही रोचक है.
साल 2017 में एक यूक्रेनी कपल यूजीन पेट्रस और क्रिस्टीना मासालोवा केरल के कोच्चि घूमने आए थे. यहां उन्होंने एक भूखे कुत्ते को देखा. इसके बाद कपल ने इस कुत्ते को भूखों मरने से बचाया और इसे लेकर यूक्रेन चले गए. कपल ने इस कुत्ते का नाम चपाती रखा. इसके बाद चपाती को वह जहां भी जाते अपने साथ लेकर जाते थे. जब यह कपल यूक्रेन की राजधानी कीव में रहने के लिए पहुंचा तो अपने साथ इस कुत्ते को भी ले गए. अब संकट की घड़ी में चपाती नाम के इस कुत्ते के लिए कपल ने भारत से मदद की गुहार लगाई है.
कुत्ते को यूक्रेन ले गया था कपल
यूक्रेनियन कपल ने बताया कि कोच्चि फोर्ट में जब पहली बार उन्होंने कुत्ते को देखा था तो वह मरने की स्थिति में था. ऐसे में उन्होंने कुत्ते को अपने साथ रखने का फैसला किया. क्रिस्टीना मासालोवा प्राचीन मिस्र के धर्म पर पीएचडी कर चुकी हैं. वहीं यूजीन पेट्रस एडर्टिजमेंट एक्सपर्ट हैं. दोनों अपनी नौकरी छोड़कर और सामान बेचकर घूमने के लिए इंडिया आए थे. कोच्चि की टिकट सस्ती होने के कारण ये लोग कीव से यहां घूमने आए थे. यहीं उन्हें चपाती मिला था.
बता दें कि चपाती नामक कुत्ता सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है. इंस्टाग्राम और फेसबुक पर इस कुत्ते का ट्रैवलिंग चपाती नाम से अकाउंट है. इस अकाउंट को यूक्रेनी कपल चलाता है. वह अक्सर चपाती से जुड़े फोटो और वीडियो इन सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पोस्ट करते रहते हैं. अपनी लेटेस्ट पोस्ट में कपल ने भारत से यूक्रेन की जमीन पर हो रहे युद्ध को रोकने में मदद मांगी है. इसमें सारे पोस्ट चपाती के नाम पर ही हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta