जरा हटके

इंडियन कपल ने झील में गिरा दी थी रिंग, 20 मिनट में गोताखोर ने ढ़ूंढ निकाली

Gulabi
31 May 2021 4:18 PM GMT
इंडियन कपल ने झील में गिरा दी थी रिंग, 20 मिनट में गोताखोर ने ढ़ूंढ निकाली
x
20 मिनट में गोताखोर ने ढ़ूंढ निकाली रिंग

नई दिल्ली: ब्रिटेन में भारतीय मूल के कपल की सगाई की अगूंठी इंग्लैंड की एक बड़ी सी झील में गिर गई थी, इन दोनों कपल की हाल ही में सगाई हुई थी. अगूंठी गिरने के बाद दोनों घबरा गए थे, लेकिन दोनों ने उस समय राहत की सांस ली जब एक गोताखोर ने झील से अगूंठी ढ़ूंढ निकाली.

दरअसल नॉर्थ लंदन में रहने वाले विक्की पटेल ने बर्मिंघम की रहने वाली रेबेका चौकरिया को प्रपोज किया. जिसके बाद दोनों विंडरमेयर लेक में नाव से जाकर फोटो खिंचवा रहे थे, लेकिन फोटो खिंचवाने के दौरान लड़की उंगली से अगूंठी स्लिप कर झील में गिर गई थी. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, जब चौखरिया की उंगली से अंगूठी फिसलकर पानी में गिर गई, तो कपल की तस्वीरें खींची जा रही थीं.

दोनों कपल रिंग के पानी में गिर जाने के बाद काफी टेंशन में आए गए थे. विक्की पटेल ने खुद रिंग बचाने की कोशिश की, लेकिन पानी काफी ठंडा था और उन्हें कुछ दिखाई नहीं दे रहा था.
जैसे ही ये बात गोताखोर एंगस हॉस्किंग को मालूम चली उन्होंने झील से अंगूठी खोजने की जिम्मेदारी ली. झील के कर्मचारियों ने गोताखोर एंगस हॉस्किंग को रिंग के बारे में बताया और एंगस हॉस्किंग ने कहा कि वो रिंग को खोजकर लाएंगे हालांकि झील में अंगूठी का निकालना आसान नहीं थी. झील की काफी लंबे समय से सफाई नहीं की गई ऐसे में झील के अंदर कीचड़ और घास काफी उगे हुए थ
CNN की रिपोर्ट के अनुसार, गोताखोर एंगस हॉस्किंग ने बताया "जैसे ही झील के अंदर जाता गया दृश्यता कम होती रही और ये काफी भयानक था. इसलिए इसने मुझे आत्मविश्वास से नहीं भर दिया। मुझे कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था. झील में सिर्फ गाद थी, वास्तव में मिट्टी ही मिट्टी. यहां तक ​​​​कि अगर आप एक सिक्का भी गिराते हैं तो यह सीधे नीचे तली तक जाता है,"
आखिरकार 20 मिनट की कड़ी मेहनत के बाद मेटल डिटेक्टटर की मदद से गोताखोर हॉस्किंग ने अंगूठी की पकड़ लिया. उन्होंने वो काम कर दिखाय जिसे किसी को यकीन नहीं आ रहा था. चारों और गोताखोर की तारीफ होने लगी. जिन्होंने झील में खोई सगाई की अंगूठी खोज ली.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta