जरा हटके

इस देश में नाले के पानी से बनती है बीयर, कुछ यूं किया जाता है रीसाइकल

Subhi
30 May 2022 2:42 AM GMT
इस देश में नाले के पानी से बनती है बीयर, कुछ यूं किया जाता है रीसाइकल
x
शादी व पार्टी में कुछ लोग ऐसे होते हैं जो ड्रिंक्स लेना पसंद करते हैं. हालांकि, कई बार लोग अपने पसंदीदा ब्रांड के ड्रिंक्स पीते हैं, जबकि कुछ लोग नया ट्राय करने को सोचते हैं. मार्केट में नए-नए ब्रांड के प्रोडक्ट बनाए जाते हैं

शादी व पार्टी में कुछ लोग ऐसे होते हैं जो ड्रिंक्स लेना पसंद करते हैं. हालांकि, कई बार लोग अपने पसंदीदा ब्रांड के ड्रिंक्स पीते हैं, जबकि कुछ लोग नया ट्राय करने को सोचते हैं. मार्केट में नए-नए ब्रांड के प्रोडक्ट बनाए जाते हैं, लेकिन हम उनसे अनजान होते हैं कि आखिर किन चीजों को मिलाकर ड्रिंक्स तैयार किया जाता है. सिंगापुर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां नाले के पानी को रिफाइन करके बीयर को तैयार किया गया है. जी हां, यह दावा किया जा रहा है कि सीवेज के पानी और यूरिन को रीसायकल करके बीयर ड्रिंक्स को तैयार किया गया है.

इन चीजों से तैयार किया जाता है बीयर

NEWBrew नाम का बीयर ब्रांड 'न्यूवाटर' (NeWater) से बना है, जो सिंगापुर का साफ व उच्च गुणवत्ता वाला रीसायकल वाटर ब्रांड है. बीबीसी न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह एक ऐसे लिक्विड से बना है जिसे सीवेज से रीसायकल किया जाता है और फिल्टर किया जाता है. सिंगापुर की नेशनल वाटर एजेंसी PUB द्वारा लोकल क्राफ्ट बीयर ब्रूअरी Brewerkz के सहयोग से लॉन्च किया गया.

कुछ यूं किया जाता है रीसाइकल

स्ट्रेट टाइम्स की खबर के मुताबिक, यह यूनीक ड्रिंक्स न केवल इस बात पर प्रकाश डालता है कि सिंगापुर का यह रीसाइकल वाटर सेफ ड्रिंकिंग वाटर है, बल्कि अंतरराष्ट्रीय मानकों का भी पालन करता है. इस नए ब्रांड के बीयर का एक फ्लेवर चिकने टोस्टेड हनी भी है, जिसे सीवेज-रीसाइकल वाटर से तैयार किया गया है. इस बीयर में प्रीमियम जर्मन बार्ले माल्ट्स, सुगंधित सिट्रा और कैलिप्सो हॉप्स जैसी बेहतरीन सामग्री का यूज करके बनाई गई है. ट्रॉपिकल ब्लंडर एले बियर का 95 प्रतिशत न्यूवाटर से बना है. इस ड्रिंक्स को पीने के बाद कुछ लोगों को स्वाद काफी पसंद आया. लोगों ने बीयर टेस्ट करने के बाद अच्छे रिव्यू भी दिए.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta