जरा हटके

दूध पिलाई की रस्‍म में साली ने मांगा मोटा नेग, दूल्‍हे को ना-नुकुर करते देख दिया मजेदार जवाब

Renuka Sahu
30 Oct 2021 6:30 AM GMT
दूध पिलाई की रस्‍म में साली ने मांगा मोटा नेग, दूल्‍हे को ना-नुकुर करते देख दिया मजेदार जवाब
x

फाइल फोटो 

शादियों में दूल्‍हा और साली के बीच की शरारत और मस्‍ती बहुत मजेदार रहती है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। शादियों में दूल्‍हा और साली (Dulha and Sali) के बीच की शरारत और मस्‍ती बहुत मजेदार रहती है. पिछले कुछ समय से शादियों के वीडियो-फोटो (Wedding Photo-Video) सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. फिर चाहे वे शादियां किसी भी धर्म की हों या किसी भी देश की हों. जिस तरह हिंदू रीति-रिवाज की शादियों में दुल्‍हन की बहन अपने जीजा यानी कि दूल्‍हे के जूते चुराती है और उसके बदले में मोटो नेग वसूलती है, वैसे ही अन्‍य धर्मों की शादियों में भी ऐसी रस्‍में होती हैं. मसलन- मुस्लिम शादियों (Muslim Wedding) में सालियां अपने दूल्‍हा भाई को दूध पिलाती (Doodh Pilaai Rasm) हैं और उसके बदले नेग लेती हैं.

साली ने दूध पिलाई की रस्‍म में मांगा मोटा नेग
इस समय इंस्‍टाग्राम पर पाकिस्‍तान के फैसलाबाद शहर में हुई एक शादी का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में साली अपने जीजा से दूध पिलाने के बदले मोटा नेग मांगती है. नेग की रकम सुनते ही दूल्‍हा दूध पीने से ही इनकार कर देता है. तब साली बोलती है, 'ठीक है आपको दूध नहीं पीना है तो 50 हजार रुपये ही दे दें. इसके बाद तो दूल्‍हा बगलें ही झांकने लगता है.'
फिर ऐसे हुई सौदेबाजी
दूल्‍हे को ना-नुकुर करते देख साली ने कमाल का तर्क दिया और कहा, 'अरे ढेर सारे बादाम और ड्राई फ्रूट्स वाला दूध है. यही देखकर पैसे दे दीजिए.' इस बीच उनकी एक रिश्‍तेदार भी इस सौदेबाजी में साली का सपोर्ट करती है और कहती है, 'उसे पैसे दे दें.' इस दौरान वह यह अहसान जताना भी नहीं भूलती कि पहली बार है इसलिए दुल्‍हन की बहन इतना नेग मांग रही है, वरना साली पेशे से डॉक्‍टर है और उसके लिए 50 हजार रुपये कोई मायने नहीं रखते हैं.
यह वीडियो इंस्‍टाग्राम रील्‍स पर @studioazusaeedphotography अकाउंट से शेयर किया गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta