जरा हटके

'मैंने 2027 से समय में यात्रा की है और....', सोशल मीडिया यूजर ने किया टाइम ट्रैवलर होने का दावा

Gulabi
14 Nov 2021 2:44 PM GMT
मैंने 2027 से समय में यात्रा की है और...., सोशल मीडिया यूजर ने किया टाइम ट्रैवलर होने का दावा
x
सोशल मीडिया यूजर ने किया टाइम ट्रैवलर होने का दावा
'समय यात्रा' या सबसे ज्यादा प्रचलित शब्द में कहे तो टाइम ट्रैवल (Time Travel), ये कुछ ऐसा है, जिसे लेकर मानवता लंबे समय से उत्साहित रही है. टाइम ट्रैवल के बारे में हमने फिल्मों और टेलीविजन शो में देखा है. ये मानवता के लिए एक उत्साहित करने वाला सपना है. यही वजह है कि जब एक टिकटॉक (TikTok) यूजर ने एक वीडियो में टाइम ट्रैवलर (Time-traveller) होने का दावा किया तो उसकी ये वीडियो तेजी से वायरल हो गई. इस व्यक्ति से कमेंट सेक्शन में टाइम ट्रैवल से जुड़े ढेरों सवाल पूछे गए. इन सवालों में लोगों की जिज्ञासा को देखा जा सकता था.
21 सेकेंड के इस टिकटॉक वीडियो में एक बिल्डिंग से नीचे का नजारा देखा जा सकता है. इसे एक छत से रिकॉर्ड किया गया है. चारों ओर बड़ी-बड़ी इमारतें हैं और खाली चौराहे को देखा जा सकता है. सड़क पर कुछ कारों को खड़ा देखा जा सकता है. लेकिन इसमें इंसान दिखाई नहीं दे रहे हैं. हालांकि, वीडियो की शुरुआत में एक पक्षी को उड़ते हुए देखा जा सकता है. टिकटॉक यूजर ने अपने बायो में लिखा है, 'मेरा नाम जेवियर है और मैं दुनिया में अकेला हूं.' इसी यूजरनेम से एक इंस्टाग्राम अकाउंट (Instagram account) भी है, जहां पर टिकटॉक की तरह ही वीडियो पोस्ट किया गया है.
लोगों ने कमेंट कर पूछे ऐसे सवाल
इस यूजर का कहना है, 'मैंने 2027 से समय में यात्रा की है और मैं दुनिया में अकेला हूं.' वीडियो पर लोगों ने तरह-तरह के कमेंट किए हैं. एक यूजर ने कमेंट कर कहा कि ये वीडियो असल में लॉकडाउन के दौरान रिकॉर्ड किया हुआ लगता है. उसने कमेंट किया, 'ये वास्तव में लॉकडाउन के दौरान बनाया गया वीडियो है, उस दौरान कोई भी बाहर नहीं निकल रहा था.' टिकटॉक पर इस वीडियो को 22 लाख बार देखा गया है. एक अन्य यूजर ने कहा, 'यदि आप धरती पर आखिरी इंसान हैं तो ट्रैफिक लाइट अभी भी कैसे चालू हैं? अभी भी बिजली कैसे है?' एक अन्य यूजर ने जेवियर को आम तौर पर भीड़-भाड़ वाली जगह से लाइव स्ट्रीम करने की चुनौती दी.
पहले भी लोगों ने टाइम ट्रैवलर होने का किया दावा
इन कमेंट्स के जवाब में जेवियर ने लिखा, 'जब आप जागते हैं तो सब कुछ बदल जाता है. मैं 2021 से 2027 के बीच फंसा हुआ हूं. मैं आपकी समानांतर दुनिया में रहता हूं.' सोशल मीडिया पर किसी का टाइम ट्रैवलर होने का दावा करना और भविष्य में होने वाली घटनाओं की भविष्यवाणी करने वाले वीडियो दुर्लभ नहीं हैं. लैडबिल के मुताबिक, एक अन्य टिकटॉक यूजर @aesthetictimewarper ने दावा किया कि वह टाइम ट्रैवलर है और लोगों से आने वाले दशक में तैयार रखने को कहा. इस यूजर ने दावा किया था कि NASA 3 अगस्त 2021 को एक समानांतर पृथ्वी की खोज करेगा. हालांकि, ऐसा नहीं हुआ.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta