जरा हटके

नहर में फंसा हाथियों का झुंड, देखें वायरल वीडियो

Gulabi
12 Jan 2022 1:31 PM GMT
नहर में फंसा हाथियों का झुंड, देखें वायरल वीडियो
x
हाथियों के झुंड का वायरल वीडियो
सोशल मीडिया पर अक्सर जानवरों के वीडियोज देखने को मिलते हैं. कुछ बेहद खतरनाक होते हैं तो कुछ इतने प्यारे कि उन्हें बार-बार देखने का मन करता है. आप सभी ने हाथी के काफी वीडियोज देखे होंगे लेकिन अब जो वायरल हो रहा है ऐसा आप सभी ने शायद ही पहले कभी देखा होगा. हाथी (Elephant) दिखने में बेहद क्यूट होते हैं और शांत भी. अगर उन्हें कोई परेशान न करे तो, वो भी इसानों से उतना ही प्यार करते हैं. शांत होने के साथ वो काफी समझदार भी होते हैं. अब जो वीडियो सामने आया है, उसे देखकर हर कोई सोच में पड़ रहा है. दरअसल, वीडियो में कुछ हाथी दिखाई दे रहे हैं और वे उस नहर (water canal) में फंस जाते हैं. जिसके बाद सभी हाथी नहर से बाहर निकलने के लिए काफी देर तक परेशान होते रहे.
आप सभी को बता दें कर्नाटक के मैसूर जिले में हाथियों के झुंड (herd of elephants) को गांव के लोगों ने भगाया, जिसके बाद वो सभी हाथी जाकर एक नहर में फंस गए. फिर वो हाथियों का झुंड काफी देर तक परेशान होता रहा. आप सभी को बता दें रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना सोमवार की है. अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. फिलहाल ये वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है. वीडियो में आप सभी हाथी को कई बार फिसलते हुए देख सकते हैं.
नहर में फंसा हाथियों का झुंड, देखें वीडियो

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया गया है. आप सभी वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा के पेज पर देख सकते हैं. उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- हाथी गलियारों में रैखिक बुनियादी ढांचा अपनी सीमा का परीक्षण कर रहा है. हम भाग्यशाली हैं कि बाद में वन विभाग द्वारा इन्हें बचा लिया गया. अब आपको बता दें ये वीडियो सोशल मीडिया के और भी प्लेटफार्म पर देखने को मिल रहा है.
कर्नाटक के वन अधिकारियों ने कहा, कि यह घटना मैसूर जिले के हुनसुर तालुक के हनागोडु गांव में लक्ष्मण तीर्थ नदी नहर में सोमवार सुबह हुई. जानकारी के मुताबिक, "ग्रामीणों के एक समूह ने झुंड का पीछा किया और आखिरकार उसे नहर में जगह मिल गई जहां हाथी नहर को पार करने में कामयाब रहे. हाथियों को किसी भी तरह से नुकसान नहीं पहुंचा है." समूह नहर से बाहर निकलने के बाद नागरहोल टाइगर रिजर्व में घुसने में सफल रहा. आप सभी को बता दें सोशल मीडिया यूजर्स अपने लाइक्स और कमेंटस द्वारा रिएक्शन साझा कर रहे हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta