जरा हटके

वायरल हुआ दिल छूने वाला वीडियो, भूकंप आया तो क्लास के साथियों ने दिव्यांग छात्र को ऐसे बचाया

Tulsi Rao
29 May 2022 5:46 AM GMT
वायरल हुआ दिल छूने वाला वीडियो, भूकंप आया तो क्लास के साथियों ने दिव्यांग छात्र को ऐसे बचाया
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Earthquake Video: सोशल मीडिया पर हर रोज हजारों वीडियो सामने आते रहते हैं. इसमें से कुछ वीडियो ऐसे होते हैं, जिन्हें देखकर लोग अपना दिल हार बैठते हैं. ऐसा ही एक वीडियो चीन के शिमियन ( Sichuan) काउंटी से सामने आया है. दरअसल, यहां भूकंप आया था, जिसके बाद एक स्कूल के क्लास में बैठे छात्रों ने अपने दिव्यांग क्लासमेट को जिस तरह से बाहर निकाला. वह देखकर आप भी अपना दिल हार बैठेंगे.

वायरल हुआ दिल छूने वाला वीडियो
दिल को छूने वाला यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक स्कूल में क्लास चल रही है. क्लास में ढेर सारे बच्चे पढ़ाई करते नजर आ रहे हैं. इसी क्लास में एक दिव्यांग छात्र व्हीलचेयर पर बैठा दिखाई दे रहा है. इसी समय वहां पर भूकंप आ जाता है. इसके बाद सभी बच्चे क्लास से निकलकर बाहर की तरफ भागने लगते हैं. वहीं कुछ बच्चे अपने जान की परवाह किए बिना अपने दिव्यांग क्लासमेट की मदद करने लगते हैं.
वीडियो सामने आने के बाद नेटिजन्स बच्चों की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. वीडियो के अनुसार, चीन के शिमियन काउंटी में 20 मई को 4.8 तीव्रता का भूकंप आया था. इस भूकंप के कई सारे वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं. एक वीडियो इस क्लास से सामने आया है, जो क्लास में मौजूद सीसीटीवी कैमरे (CCTV Camera) में कैद हो गया. आप देख सकते हैं कि कुछ छात्र व्हीलचेयर पर बैठे अपने क्लासमेट की मदद कर रहे हैं. अच्छी बात यह रही कि भूकंप में किसी भी जान या माल का नुकसान नहीं हुआ. देखें वीडियो-
नॉर्वे के पूर्व राजनयिक ने शेयर किया वीडियो
वीडियो को नॉर्वे के पूर्व राजनयिक Erik Solheim ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'एकजुटता! 20 मई को, 4.8 तीव्रता के सिचुआन भूकंप के बीच स्कूल में, शिक्षक और सहपाठी उसे व्हीलचेयर में नहीं भूले.' वीडियो सामने आने के बाद इंटरनेट यूजर्स बच्चों की जमकर सराहना कर रहे हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta