जरा हटके

दूल्हे ने दहेज में मांगी बुलेट बाइक, तो ससुराल वालों ने दी जबरदस्त सजा

Gulabi
22 May 2021 12:58 PM GMT
दूल्हे ने दहेज में मांगी बुलेट बाइक, तो ससुराल वालों ने दी जबरदस्त सजा
x
दहेज में मांगी बुलेट बाइक

शादी-विवाह में आपने दहेज को लेकर कई अजीबोगरीब मामलों के बारे में पढ़ा और सुना होगा. जिनके बारे में जानकर लोगों को कई बार हैरानी होती है तो वहीं कई बार लोगों को हंसी आ जाती है. कई बार इनको मारपीट से जुड़ी खबरें सामने आ जाती है. हाल के दिनों में एक ऐसा ही मुद्दा सामने आया जहां दूल्हे को दहेज में बुलेट मांगने की जबरदस्त सजा मिली.


मामला अमेठी के केसरिया सलीमपुर गांव का है जहां 17 मई को नसीम अहमद की बेटी का निकाह था. बारात रायबरेली जिले रोखा गांव से आई थी. दूल्हा मोहम्मद आमिर और बरातियों का खूब आवभगत से स्वागत किया गया. बरातियों ने भी जमकर दावत का लुत्फ उठाया, लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ जिससे मामला चर्चा का विषय बन गया.

लालच के कारण हुई पिटाई
दरअसल रस्म के दौरान दल्हे मोहम्मद आमिर ने अपने ससुराल वालों के आगे बाइक की जगह बुलेट की मांग कर दी. जैसे-तैसे करके दुल्हन पक्ष ने दूल्हे की इस मांग को पूरा करने का वादा किया. दुल्हन के पिता ने कहा कि बुकिंग होते ही दूल्हे को बुलेट दी जाएगी, लेकिन दूल्हा और उसके पिता इस बात पर अड़ गए कि बारात वापस जाएगी तो बुलेट के साथ ही, जिसके बाद तो मामले ने तूल पकड़ लिया.

दुल्हन के पिता दूल्हे और उसके परिवालों की जिद्द को देखते हुए दूल्हे को दो लाख का चेक भी दे दिया मगर दूल्हा एवं उसके पिता बुलेट के साथ ही दुल्हन की विदाई पर अड़ गए। दूल्हा एवं उसके पिता ने न केवल दिया हुआ चेक फाड़ कर फेंक दिया बल्कि दुल्हन पक्ष के लोगों को भद्दी-भद्दी गालियां देनी शुरू कर दीं.

मामला बढ़ता देख बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने दूल्हे और कुछ नजदीकी लोगों को बंधक बना लिया और इसके बाद लालची दूल्हे और बरातियों को जमकर पिटा गया. ऐसे में जब दुल्हन को दहेज के लोभी दूल्हे के बारे में पता चला तो उसने ससुराल जाने से इंकार कर दिया. इस मामले में पुलिस की दखल अंदाजी के बाद मामला शांत हुआ. इस मामले में पुलिस ने दूल्हे और उसके पिता समेत 7 लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज किया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta