जरा हटके

गले में हॉट-डॉग अटक से हुई लड़की की मौत, डॉक्टर्स भी नहीं बचा सके जान

Rani Sahu
25 Oct 2021 9:05 AM GMT
गले में हॉट-डॉग अटक से हुई लड़की की मौत, डॉक्टर्स भी नहीं बचा सके जान
x
अक्सर लोग अपनी पसंद की चीज को जमकर खाते हैं. मगर कई बार किसी चीज को जल्दी जल्दी खाना जानलेवा साबित हो सकता है

अक्सर लोग अपनी पसंद की चीज को जमकर खाते हैं. मगर कई बार किसी चीज को जल्दी जल्दी खाना जानलेवा साबित हो सकता है. जी हां, एक ऐसा ही वाकया हाल ही में अमेरिका में घटा. जहां 20 वर्षीय लड़की ने हॉट डॉग (Hot Dog) खाने की प्रतियोगिता में भाग लिया. मगर इसी दौरान लड़की के गले में हॉट डॉग फंस गया. नतीजतन कुछ देर बाद लड़की की मौत (Death) हो गई.

एक रिपोर्ट के मुताबिक ये प्रतियोगिता यूनिवर्सिटी कैंपस में आयोजित की गई थी. लड़की उसी यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट थी. जिस लड़की के साथ ये हादसा घटा, उसका नाम मैडलिन है. मैडलिन टफ्ट्स यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रही थी. पिछले हफ्ते यूनिवर्सिटी कैंपस में हॉट-डॉग ईटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. मगर लड़की के लिए ये प्रतियोगिता जानलेवा बन गई. इस खबर को सुनने के बाद कई लोग हैरत में पड़ गए.
असल में लड़की की मौत गला चोक होने की वजह से हुई. हॉट-डॉग खाते हुए लड़की के गले में खाना फंस गया. हालांकि गला चोक होने के तुरंत बाद मैडलिन को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, लेकिन बदकिस्मती से डॉक्टर्स की सारी मेहनत नाकाफी साबित हुई और लड़की की जान चली गई. इस हादसे के अगले ही दिन उसने हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया.
जर्नल न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, हॉट-डॉग खाते समय घुटन महसूस हुई और फिर वह बेहोश हो गई. उसे हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन अगले दिन उसकी मौत हो गई. मैडलिन एक बेहतरीन एथलीट थी. यूनिवर्सिटी ने दुख जाहिर करते हुए कहा- "मैडलिन बायोसाइकोलॉजी की स्टूडेंट थी. वह हमारे संस्थान की एक सक्रिय सदस्य थी. हमारी संवेदनाएं मैडलिन के परिवार के साथ है."


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta