जरा हटके

फ्रायड चिकन की तस्‍करी, कार से बरामद हुए फूड आइटम्‍स, हो सकती है 6 महीने की सजा

Nidhi Markaam
22 Sep 2021 1:11 PM GMT
फ्रायड चिकन की तस्‍करी, कार से बरामद हुए फूड आइटम्‍स, हो सकती है 6 महीने की सजा
x
अब तक सोना-हीरा-जवाहरात, ड्रग्‍स की स्‍मगलिंग (Smuggling) तो आपने सुनी होगी लेकिन न्‍यूजीलैंड की पुलिस ने एक ऐसा गिरोह पकड़ा है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अब तक सोना-हीरा-जवाहरात, ड्रग्‍स की स्‍मगलिंग (Smuggling) तो आपने सुनी होगी लेकिन न्‍यूजीलैंड की पुलिस (New Zealand Police) ने एक ऐसा गिरोह पकड़ा है जो खाने की चीजों की तस्‍करी करता है. पुलिस ने इस गिरोह के 2 सदस्‍यों की कार से फ्राइड-चिकन, बर्गर, चिकन टब आदि बरामद किए हैं. इन लोगों के पास 1 हजार पाउंड (1 लाख रुपये से ज्‍यादा) कैश भी मिला है. मामला कोर्ट (Court) में पहुंच गया है और दोषी पाए जाने पर इन लोगों को 2 लाख रुपये से ज्‍यादा का जुर्माना या 6 महीने की सजा हो सकती है.

...इसलिए कर रहे थे तस्‍करी

मेट्रो यूके की रिपोर्ट के मुताबिक ये दोनों आदमी KFC के फूड आइटम्‍स की तस्‍करी कर रहे थे. वे खाने की इन चीजों को ऑकलैंड (Auckland) ले जा रहे थे, जहां सख्‍त लॉकडाउन लगा हुआ है और रेस्‍टोरेंट-कैफे से टेकअवे पर प्रतिबंध है. साथ ही लॉकडाउन के कारण शहर के सारे रेस्‍टोरेंट्स और कैफे भी बंद हैं. लेकिन ये लोग छिपकर केएफसी से फूड आइटम्‍स लेकर शहर में जा रहे थे. 23 और 30 साल की उम्र के इन दोनों आरोपियों को अब कोर्ट में पेश किया जाएगा. साथ ही दोषी साबित होने पर सजा सुनाई जाएगी.

प्रतिबंध तोड़ने पर मिल रही सख्‍त सजा

Covid केस सामने आने के बाद ऑकलैंड में सख्‍त लॉकडाउन का पालन हो रहा है. पब्लिक हेल्‍थ के नियम तोड़ने के 90 मामलों के लिए 86 लोगों पर मामले दर्ज किए गए हैं. लॉकडाउन के कारण लोग अपने पसंदीदा फास्‍ट फूड नहीं खा पा रहे हैं. इसे लेकर एक व्‍यक्ति ने टिकटॉक पर वीडियो पोस्‍ट करके मैक्‍डॉनल्‍ड्स से बिग मील लेने के लिए खुद को शहर से बाहर निकलते हुए दिखाया था. इस व्‍यक्ति के खिलाफ भी मामला दर्ज हो चुका है.

अब ऑकलैंड के लॉकडाउन में ढील दी जाएगी और कम से कम 15 दिनों तक यह लेवल तीन पर रहेगा. यानी कि कंसट्रक्‍शन, स्‍कूल, रेस्‍टोरेंट-कैफे से टेकअवे की अनुमति रहेगी.

Next Story