जरा हटके

बाघ को फॉरेस्ट रेंजर ने पिलाया पानी, वीडियो देख भावुक हुए लोग

Triveni
1 Jun 2021 2:10 AM GMT
बाघ को फॉरेस्ट रेंजर ने पिलाया पानी, वीडियो देख भावुक हुए लोग
x
चक्रवात यास ने देश कई हिस्सों में भारी तबाही मचाई है. यास के कारण एक 11 वर्षीय बाघ की मौत हो गई. जब बाघ अपनी आखिरी सांसें ले रहा था तो उसके पास कुछ फॉरेस्ट रेंजर्स खड़े थे.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | चक्रवात यास ने देश कई हिस्सों में भारी तबाही मचाई है. यास के कारण एक 11 वर्षीय बाघ की मौत हो गई. जब बाघ अपनी आखिरी सांसें ले रहा था तो उसके पास कुछ फॉरेस्ट रेंजर्स खड़े थे. उन्होंने अंतिम सांसें लेते उस बाघ को पानी पिलाया, उसे कुछ खिलाने की भी कोशिश की. कहा ये भी जा है कि इस बाघ की मौत शिकार ना मिलने के कारण हुई. अब ये वीडियो इंटरनेट की दनिया में तेजी से पॉपुलर हो रहा है.

आईएफएस अफसर परवीन ने यह वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इस वीडियो के कैप्शन में वो लिखते हैं, 'सुंदरबन टाइगर रिजर्स में एक 11 वर्षीय बूढ़ा नर बाघ चक्रवात यास का शिकार हो गया, उसकी मौत इस कारण हुई क्योंकि उसे सही समय पर खाना नहीं मिला पाया. फॉरेस्ट डिपार्टमेंट स्टाफ उसे पानी पिला रहा है, खाना खिला रहा है ताकि उसे बचाया जा सके, सैल्यूट.'
यहां देखिए वीडियो-
वीडियो देख भावुक हुए लोग
सोशल मीडिया पर जो वीडियो शेयर किया गया है उसमें साफ नजर आ रहा है बाघ मुश्किल से सांस ले पा रहा है और वो जमीन पर लेटा हुआ है, उसका मुंह खुला है. बाघ के आसपास कुछ लोग खडे हैं. इन्हीं में से एक शख्स बूंद-बूंद उसके मुंह में पानी डाल रहा है. हालांकि जैसे ये वीडियो शेयर किया गया वैसे ही कुछ लोगों ने इस पर सवाल भी पूछ लिया कि आखिर बाघ को इलाज के लिए अस्पताल क्यों नहीं ले जाया गया.
आईएफएस ने बताया कि जब इस बाघ को देखा गया तो वो अपनी अंतिम सांसें ले रहा था. जैसे ही वो मिला वो उसे पानी पिलाने लगे लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. एक ओर जहां ये वीडियो लोगों का दिल जीत रहा है. वहीं कई इस वीडियो को देखकर दुख भी जाहिर कर रहे हैं.
आपको बता दें कि आए दिन आईएफएस अफसर सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो शेयर करते रहते हैं. इन वीडियोज को देखकर कई बार लोग खुश हो जाते हैं तो कई वीडियो लोगों को निराश कर देते हैं. इन वीडियोज के जरिए आईएफएस लोगों को ये समझाने में लगे रहते हैं कि हमें हर जानवर के साथ प्यार भरा बर्ताव करना चाहिए.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta