जरा हटके

देसी दुल्हन के लिए विदेशी दूल्हे ने भारतीय भाषा में किया प्रपोज, देखे वीडियो

Subhi
24 Jun 2022 2:39 AM GMT
देसी दुल्हन के लिए विदेशी दूल्हे ने भारतीय भाषा में किया प्रपोज, देखे वीडियो
x
जैसा कि सरल शब्दों में कहा गया है, भाषा संचार का माध्यम मात्र है. शायद आपने कहावत सुनी होगी कि प्यार की कोई भाषा नहीं होती. इस कहावत को एक विदेशी दूल्हे ने सच में कर दिखाया.

जैसा कि सरल शब्दों में कहा गया है, भाषा संचार का माध्यम मात्र है. शायद आपने कहावत सुनी होगी कि प्यार की कोई भाषा नहीं होती. इस कहावत को एक विदेशी दूल्हे ने सच में कर दिखाया. उसने शादी वाले दिन एक ऐसा कारनामा कर दिखाया, जिसे देखकर लोग बेहद भावुक व प्रेरित हो रहे हैं. एक वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत रहा है, जिसमें एक अफ्रीकी-अमेरिकी दूल्हा अपनी भारतीय दुल्हन की मातृभाषा मलयालम में अपनी शादी की वचन ले रहा है.

दूल्हे ने दुल्हन के लिए मलयालम भाषा में कही ऐसी बात

वीडियो को जेनोवा जूलियन प्रायर ने तीन दिन पहले इंस्टाग्राम पर शेयर किया था. प्रायर ने कैप्शन में लिखा, 'मेरे पति ने मेरी मातृभाषा मलयालम में अपनी शादी की प्रतिज्ञाओं का हिस्सा सीखा और कहा, जिसे देखकर मैं बेहद ही इमोशनल हो गई.' वायरल वीडियो में दूल्हे डैनजेल ए पायरोर को मलयालम और अंग्रेजी दोनों में शपथ लेते हुए दिखाया गया है. उन्हें अपनी पत्नी के साथ वेदी पर खड़े होकर फोन पर उन्हें पढ़ते हुए देखा जा सकता है. पहले तो वह अंग्रेजी में पढ़ना शुरू करता है लेकिन कुछ ही सेकेंड में वह मलयालम भाषा में प्रतिज्ञा लेने लगता है.

शादी में अचानक यह सुनकर इम्प्रेस हो गई दुल्हन

इंग्लिश में बोलने के बाद वह मलयालम में प्रतिज्ञा लेता है और कहा, 'मुझे अपनी पत्नी मिल गई है, मैं यहां थोड़ी मलयालम बोलने वाला हूं.' फिर वह मलयालम में प्रतिज्ञाओं का अनुवाद करता है. वह आगे कहता है, 'मुझे प्रभु से एक अनुग्रह मिला है. मैं तुमसे प्यार करता हूं' यह सुनकर मेहमान ताली बजाने लगते हैं. वीडियो को अब तक इंस्टाग्राम पर 67,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और 5,000 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. यूजर्स ने उन्हें शुभकामनाएं दी और कमेंट बॉक्स में तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दी.

एक यूजर ने लिखा, 'मलयालम, जिसे सबसे कठिन भाषा के रूप में जाना जाता है. सरलता के साथ बोली जाती है. सुपरबीबी.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'वाह, आपके पति की ओर से कितना प्यारा इशारा. आप दोनों को वैवाहिक जीवन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं.'


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta