जरा हटके

4 दिन तक बीच समंदर मां अपने दो बच्चों के साथ फंसी रही, किया कुछ ऐसे की तारीफ करते नहीं रुक रहा है लोग

Mahima Marko
17 Sep 2021 11:54 AM GMT
4 दिन तक बीच समंदर मां अपने दो बच्चों के साथ फंसी रही, किया कुछ ऐसे की तारीफ करते नहीं रुक रहा है लोग
x
कहते हैं कि एक मां अपने बच्चों की जान बचाने के लिए कुछ भी कर सकती है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| कहते हैं कि एक मां अपने बच्चों की जान बचाने के लिए कुछ भी कर सकती है. किसी भी हद तक जा सकती है. चाहे उसे अपनी जिंदगी दांव पर ही क्यों न लगानी पड़े वो कभी पीछे नहीं हटती. इसी बात को सच साबित करता एक मामला दक्षिण अमेरिका (South America) के वेनेजुएला (Venezuela) से सामने आया है, जहां एक मां ने अपने बच्चों की जान बचाने के लिए कुछ ऐसा किया जिसकी हर कोई तारीफ करते नहीं रुक रहा है.

बीच समंदर अचानक टूट गया शिप

द मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, मामला 3 सितंबर का है जब वेनुजुएला से ला टॉर्टुगा (La Tortuga) जाने के लिए एक शिप रवाना हुआ. इस शिप पर 9 लोग सवार थे, जिसमें मैरिली चाकोन (Mariely Chacon) नाम की एक 40 वर्षीय महिला अपने पति, 6 साल के बेटे और 2 साल की बेटी के साथ शामिल थीं. इनके अलावा 25 साल की बच्चों की दाई वेरोनिका (Veronica Martinez) भी शिप पर मौजूद थी. लेकिन डेस्टिनेशन पर पहुंचने से पहले ही कैरिबियाई (Caribbean) एरिया में उनके साथ एक भयानक हादसा हुआ और तेज लहरों से टकराकर उनका शिप टूट गया.

खुद का यूरिन पीकर बच्चों को पिलाया दूध

देखते ही देखते शिप में सवार लोग समुद्र में डूबने लगे. इसी दौरान शिप का कुछ हिस्सा और एक फ्रिज पानी में तैरता दिखा. मैरिली ने तुरंत अपने दोनों बच्चों को शिप के उस टूटे हुए हिस्से पर बैठा दिया और खुद बच्चों की दाई के साथ पानी में तैरती रही. उस वक्त तो किसी तरह मैरिली ने अपनी और बच्चों की जान बचा ली, लेकिन फिर भूख उनकी दुश्मन बन गई. बीच समुद्र में खाना मिलना नामुमकिन था. लेकिन एक मां अपने बच्चों को किसी भी कीमत पर खोना नहीं चाहती थी. इसलिए मैरिली ने जिंदा रहने के लिए अपना ही यूरिन पीना शुरू किया ताकि उसके अंदर पानी की कमी न हो और वो अपने बच्चों को स्तनपान (Breastfeeding) कराती रहे.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta