जरा हटके

ब्राजील में बाढ़ और भूस्खलन का गदर, हर तरफ खौफनाक मंजर, 117 की गई जान, कई लोगों के दबे होने की आशंका

Gulabi
18 Feb 2022 6:49 AM GMT
ब्राजील में बाढ़ और भूस्खलन का गदर, हर तरफ खौफनाक मंजर, 117 की गई जान, कई लोगों के दबे होने की आशंका
x
ब्राजील में बाढ़ और भूस्खलन का गदर
Brazil Flood And Landslide: ब्राजील में तेज बारिश फिर बाढ़ और फिर भूस्खलन ने जमकर तबाही मचा दी है. यहां पूरा जन जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. सोशल मीडिया पर इस प्राकृतिक आपदा के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें भयानक मंजर को साफ देखा जा सकता है. ब्राजील के पर्वतीय शहर पेट्रोपोलिस में बाढ़ और भूस्खलन में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर बृहस्पतिवार को 117 हो गयी और 116 लोग अब भी लापता हैं. रियो डी जिनेरियो राज्य सरकार ने मृतकों की संख्या बढ़ने की पुष्टि की है.
कई लोगों के दबे होने की आशंका
कई लोगों के मिट्टी में दबे होने की आशंका है. दशकों की सबसे भयंकर बारिश के दौरान बाढ़ आने और मिट्टी धंसने से बृहस्पतिवार को गाड़ियां तथा मकान बह गए. एक वीडियो में दो बसों को उफनती नदी में डूबते देखा गया. शहर में भूस्खलन की और घटनाएं होने की आशंका है. प्राधिकारियों ने कहा कि जोखिम वाले इलाकों में रह रहे लोगों को वहां से निकलना चाहिए.

कई हुए लापता
स्थानीय निवासी रोसिलीन वर्जिनिया ने कहा कि उसका भाई बमुश्किल बच पाया और वह इसे चमत्कार मानती हैं लेकिन उनका एक मित्र अभी तक नहीं मिला है. रियो पुलिस ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा कि करीब 200 एजेंट जांच चौकियों, शरणार्थी शिविरों और शहर के मुर्दा घर में जाकर जीवित, मृत और लापता लोगों की सूची बना रहे हैं. उन्होंने तीन लोगों को एक स्थानीय स्कूल में जीवित देखने के बाद उन्हें लापता लोगों की सूची से हटा दिया. (इनपुट: एपी)
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta