जरा हटके

मास्क पहनने पर देना होगा जुर्माना, वायरल हुआ इस रेस्टोरेंट का अजीबोगरीब नियम

Gulabi
31 May 2021 2:36 PM GMT
मास्क पहनने पर देना होगा जुर्माना, वायरल हुआ इस रेस्टोरेंट का अजीबोगरीब नियम
x
हम सभी जानते हैं कि कोरोना (coronavirus) ने सारी दुनिया पर क्या कहर ढाया था

हम सभी जानते हैं कि कोरोना (coronavirus) ने सारी दुनिया पर क्या कहर ढाया था. कोरोना महामारी के चलते लोगों का जीवन सोशल डिस्टेसिंग, सैनिटाइजर और मास्क के इर्द-गिर्द सीमट कर रह गया है. इन तीनों चीजों के बैगर आज के समय में जीवन कल्पना करना भी बेकार है, लेकिन क्या आपको पता है एक ऐसा रेस्टोरेंट (fiddleheads cafe) भी है, जो कोरोना को लेकर अपने अनोखे नियम-कानून लगा रहा है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि जहां कई देशों की सरकार वैक्सीन लगवाने पर इनाम दे रही है तो वहीं ये रेस्टोरेंट मास्क लगाकर आने वाले ग्राहकों को 5 डॉलर (लगभग 363 रुपये) का एक्सट्रा चार्ज ले रहा है और अगर गलती से आपने वैक्सीन की बड़ाई कर दी तो समझिए आपका बिल बढ़ जाना तय है.
इस नियम को लेकर रेस्टोरेंट के मालिक का कहना है कि लॉकडाउन के कारण 'सामूहिक रूप से हुए नुकसान' की भरपाई के लिए ग्राहकों को यह भुगतान करना चाहिए. दिलचस्प बात तो ये भी है कि वे कोरोना वैक्सीन के भी समर्थक नहीं हैं. अमेरिका में कैलिफोर्निया और हवाई जैसे राज्यों में वैक्सीनेशन के बाद भी मास्क लगाना पड़ता है लेकिन क्रिस अपने रेस्टोरेंट में मास्क लगाए हुए किसी भी आदमी को अंदर नहीं आने देना चाहते.
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बता दें कि कैसलमैन व्यक्तिगत रूप से मास्क पहनने के पक्ष में नहीं हैं. उनका कहना है कि अधिकांश ग्राहक भी उनके जैसी ही सोच रखते हैं. क्रिस इन सारे पैसों को चैरिटी ट्रस्ट में देंगे को दे दिया जाता है. कैसलमैन का कहना है कि 'मैं उन्हें उनकी पसंद के मुताबिक निर्णय लेने की स्वतंत्रता देता हूं.' इतना ही नहीं कैसलमैन मास्क पहनने को अनिवार्य करना सरकार के 'अप्रभावी' उपायों का हिस्सा मानते हैं.
इस रेस्टोरेंट का पहला नियम यह कि है कि अगर आपने मास्क पहनकर यहां एंट्री की तो 5 डॉलर भारतीय करंसी के हिसाब से देखे तो 326 रुपये का फाइन तुरंत लग जाएगा. अगर रेस्टोरेंट में आप कोरोना वैक्सीन की तारीफ करते सुने गए तो ये 5 डॉलर का फाइन देना पड़ेगा और अगर आप अपना मास्क डस्टबिन में फेंक देते हैं तो आपको ऑर्डर पर 50 फीसदी का डिस्काउंट दिया जाएगा.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta