जरा हटके

जंगली छिपकली और कोबरा के बीच भिड़ंत, देखें वायरल वीडियो

Gulabi
20 Sep 2021 3:58 PM GMT
जंगली छिपकली और कोबरा के बीच भिड़ंत, देखें वायरल वीडियो
x
सोशल मीडिया पर हमेशा जानवरों के फाइट के वीडियो वायरल होते रहते हैं

सोशल मीडिया पर हमेशा जानवरों के फाइट के वीडियो वायरल होते रहते हैं। हाल ही में केरल के एक जंगल से कोबरा और एक बड़ी छिपकली का खतरनाक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वे एक-दूसरे से लड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। ऐसा लग रहा है मानों वे एक दूसरे को चबा जाएंगे। इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग इस पर प्रतिक्रिया भी देने लगे।

दरअसल, पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह वीडियो केरल में एक अर्ध-सदाबहार वन क्षेत्र का है। यहां की एक सड़क पर रविवार को किंग कोबरा और इस मॉनिटर छिपकली के बीच एक दुर्लभ लड़ाई देखी गई। इस घटना से करीब 50 किमी दूर मलयातोर डिवीजन के थुंडम रेंज में गश्त कर रहे वन अधिकारियों द्वारा इस लड़ाई को वीडियो में कैद किया गया है।
थुंडम के वन रेंजर मोहम्मद रफी ने बताया कि यह दुर्लभ से दुर्लभ लड़ाई थी। उन्होंने कहा कि उनके सहयोगियों ने इलाके में गश्त के दौरान यह फाइट देखी है। वे लड़ाई के बीच में ही मौके पर पहुंच गए। उन्होंने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि कोबरा सड़क के दूसरी तरफ से आया और सामने से वह बड़ी छिपकली आती दिखी, इसके बाद दोनों भिड़ गए और दोनों के बीच भयंकर लड़ाई हुई।

छिपकली बार-बार अपने पंजे से कोबरा को झपट रही थी तो वहीं कोबरा छिपकली को जकड़ने की कोशिश कर रहा था। उन्होंने बताया कि दिलचस्प बात ये है कि यह जंगली छिपकली उसी सांप के ही वर्ग की है। आखिरकार दोनों एक-दूसरे से अलग हुए और अपने-अपने रास्ते पर जाने लगे, गनीमत यह रही कि भयंकर लड़ाई के बावजूद भी दोनों की जान बच गई।
रेंजर ने यह भी बताया कि हमारे सहयोगियों ने उनकी लड़ाई खत्म होने के बाद भी दोनों की गतिविधियों पर नजर रखी। उन्होंने कहा कि यह ज्ञात नहीं हो पाया कि दोनों में से पहले हमला किसने किया था। फिलहाल यह वीडियो जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है। यहां देखें वीडियो..
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta