जरा हटके

पिता ने नवजात बच्ची को गोलियों से भूना, वजह जानकर खौल उठेगा खून

Gulabi
11 March 2022 9:39 AM GMT
पिता ने नवजात बच्ची को गोलियों से भूना, वजह जानकर खौल उठेगा खून
x
पिता ने नवजात बच्ची को गोलियों से भूना
हर कपल जब माता-पिता (Parenting) बनता है तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहता. वो पल उनकी जिंदगी का सबसे खास पल होता है जब वो अपने बच्चे को पहली बार देखते हैं. मां तो अपने बच्चे से बहुत प्यार करती ही है, पिता भी अपने बच्चे से बेहिसाब प्यार करता है और उसके लिए जान भी दे सकता है मगर पाकिस्तान में एक शख्स ने अपनी बेटी के लिए जान दी नहीं, बल्कि उसकी जान (Pakistani man killed 7 days old daughter) ले ली.
रिपोर्ट्स के अनुसार कल यानी गुरुवार को पाकिस्तान की पुलिस ने पंजाब प्रांत के मियांवली शहर (Mianwali, Punjab Province) से शाहजेब खान (Shahzaib Khan) नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने अपनी 7 दिन की नवजात बेटी (Father killed new born daughter due to gender) को मौत के घाट उतार दिया. उसने बीते 7 मार्च को इस जुर्म को अंजाम दिया था मगर इस कुकर्म को करने के पीछे की वजह बेहद चौंकाने वाली है जिसके बारे में जानकर किसी का भी खून खौल जाएगा.पिता ने नवजात बच्ची को गोलियों से भूना
द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार शख्स बेटा (Man wanted son, shot new born daughter) चाहता था मगर बेटी पैदा होने से वो काफी नाराज था. इसी गुस्से में उसने बेटी को मौत के घाट उतार दिया. रिपोर्ट के मुताबिक बेटी के अंकल हिदायतुल्ला खान ने बताया कि जब बेटी पैदा हुई तो वो बेहद गुस्से में था. पोस्ट-मॉर्टेम रिपोर्ट से पता चला है कि उसने बच्ची पर 5 बार गोली चलाई और उसकी तुरंत मौत हो गई.

दो सालों में मिल चुकी हैं 500 नवजात बच्चों की लाशें
आपको बता दें कि वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की ग्लोबल जेंडर गैप रिपोर्ट में पाकिस्तान को काफी निचला स्थान मिला है. पाकिस्तान के कराची में काफी बड़ा सोशल वेल्फेयर चैरिटी ग्रुप चलाने वाले फैजल ईदी ने द सन को बताया कि पिछले दो सालों में 500 से ज्यादा नवजात बच्चों की लाशें कुड़े में पड़ी मिली हैं जिनमें अधिकतर लड़कियों की होती है. सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी युवा इस मुद्दे को गंभीरता से उठा रहे हैं ऐसी मानसिकता वाले लोगों की आलोचना भी कर रहे हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta