जरा हटके

मॉर्निंग वॉक पर निकला हाथियों का परिवार, सेहत के प्रति सजग, देखें वीडियो

Gulabi
22 May 2021 2:35 PM GMT
मॉर्निंग वॉक पर निकला हाथियों का परिवार, सेहत के प्रति सजग, देखें वीडियो
x
मॉर्निंग वॉक पर निकला हाथियों का परिवार

सोशल मीडिया पर हाथियों (Elephants) की विशेषता वाले वीडियो देखने का अपना एक अलग ही मजा है. इंटरनेट पर आए दिन हाथियों के कई दिलचस्प वीडियो वायरल (Viral Videos) होते रहते हैं. इसी कड़ी में हाथियों के परिवार (Elephants Family) का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें सेहत के प्रति सजग हाथियों का परिवार एक साथ जंगल में मॉर्निंग वॉक (Morning Walk) को एन्जॉय करते दिख रहा है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (Indian Forest Service) अधिकारी प्रवीण कास्वां (Parveen Kaswan) ने ट्विटर पर शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करके उन्होंने कैप्शन लिखा है- मॉर्निंग वॉक पर एक मोटा परिवार. यह उन्हें पतला और स्वस्थ रखता है. इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं.

इस वीडियो को शेयर किए जाने के बाद से अब तक 9.4K व्यूज मिल चुके हैं, जबकि इसे 106 लोगों ने रीट्वीट और 1,385 लाइक्स मिले हैं. सेहत के प्रति सजग हाथियों के परिवार को मॉर्निंग वॉक करते देख सोशल मीडिया यूजर्स ने मजेदार प्रतिक्रियाएं दी हैं. एक यूजर ने लिखा है- सुरक्षित रहें, जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा है- चाहे वे दुबले-पतले हों या मोटे, ये हाथी सामुदायिक जीवन की अवधारणा को बढ़ावा देते हैं, जिसे हम इंसानों ने नजरअंदाज करना शुरू कर दिया है.
देखें वीडियो-

करीब 2 मिनट 4 सेकेंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथियों का एक परिवार जंगल में घूम रहा है. इस झुंड में बड़े हाथियों के साथ छोटे हाथी भी नजर आ रहे हैं. मॉर्निंग वॉक के दौरान एक नन्हे हाथी को प्यास लग जाती है और वह एक छोटे तालाब पर रुककर पानी पीने लगता है, जबकि परिवार के बाकी सदस्य आगे बढ़ते हैं. पानी पीने के बाद नन्हा हाथी अपने झुंड के पास पहुंचता है और अपनी मॉर्निंग वॉक को जारी रखता है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta