जरा हटके

Fake Iphone: इस वेबसाइट से युवक ने खरीदा आईफोन, फिर BOX से निकली ये चीज, देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Gulabi
26 March 2021 6:42 AM GMT
Fake Iphone: इस वेबसाइट से युवक ने खरीदा आईफोन, फिर BOX से निकली ये चीज, देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान
x
आईफोन का इस्तेमाल अब काफी ज्यादा बढ़ गया है

आईफोन का इस्तेमाल अब काफी ज्यादा बढ़ गया है. पहले के मुकाबले अब ज्यादा यूजर्स आईफोन चला रहे हैं. ऐसे में मार्केट में इस फोन का फेक वर्जन भी आने लगा है. कई ऐसी वेबसाइट्स हैं जो फेक आईफोन बेच रही हैं और लोगों को अपनी जाल में फंसाकर उनके साथ धोखा कर रही हैं. कुछ ऐसा ही मामला थाइलैंड के एक युवा के साथ भी हुआ. इस युवा ने ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म से आईफोन तो खरीद लिया लेकिन डिलीवरी के वक्त ये आईफोन इतना बड़ा निकला की सभी हैरान रह गए.

आईफोन का स्क्रीन साइज लगातार बढ़ रहा है. लेकिन एपल ने आजतक इतना बड़ा आईफोन नहीं बनाया जैसा युवा के पास डिलीवर हुआ. ओरिएंटल मलेशिया के एक रिपोर्ट के अनुसार थाइलैंड के इस युवा ने वेबसाइट पर जैसे ही देखा कि आईफोन बेहद कम कीमत में मिल रहा है तो इसने फोन को तुरंत ऑर्डर कर दिया. पैकेज डिलीवर होने के बाद आईफोन का साइज युवा की हाइट से भी बड़ा निकला.
बता दें कि आईफोन के बॉक्स में आईफोन नहीं, बल्कि एक आईफोन की तरह दिखने वाला कॉफी टेबल था. दरअसल कॉफी टेबल काफी शानदार था और ये सबकुछ वेबसाइट की गलती नहीं थी बल्कि युवा ने ही सही तरीके से डिटेल्स नहीं पढ़ी जिसके कारण उसके पास ये प्रोडक्ट डिलीवर हुआ. वेबसाइट ने साफ लिखा था कि ये आईफोन की तरह दिखने वाला कॉफी टेबल है
बता दें कि इस आईफोन की तरह दिखने वाले कॉफी टेबल की कीमत मार्केट में उपलब्ध ओरिजिनल आईफोन से बेहद कम है. युवा ने जब इस प्रोडक्ट को देखा तो वो जल्दबाजी में चौंक गया कि आईफोन इतना सस्ता कैसे मिल सकता है. ऐसे में उसने तुरंत ऑर्डर दे दिया. कॉफी टेबल का डिजाइन न सिर्फ आईफोन 6s की तरह दिखता है बल्कि इसका इसका रंग भी ब्लैक है और ये टच आईडी और फेक माइक के साथ आता है.
बता दें कि ये तो यूजर की गलती थी लेकिन फेक आईफोन के कई मामले अब तक सामने आ चुके हैं. कई यूजर्स के बॉक्स में आईफोन की जगह साबुन निकल चुके हैं. वहीं साल 2019 में बैंगलोर के एक व्यक्ति ने आईफोन ऑर्डर किया लेकिन उसके बॉक्स में फेक फोन निकला. डिवाइस ठीक आईफोन XS की तरह था लेकिन एंड्रॉयड पर काम करता था. बाद में ई कॉमर्स वेबसाइट ने इस यूजर को ओरिजिनल आईफोन दिया था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta