जरा हटके

76 साल की उम्र में भी युवाओं को पीछे छोड़े ये बुजुर्ग, फिटनेस देख लोग हुए हैरान, देखें वीडियो

Mahima Marko
1 Jun 2021 12:07 PM GMT
76 साल की उम्र में भी युवाओं को पीछे छोड़े ये बुजुर्ग, फिटनेस देख लोग हुए हैरान, देखें वीडियो
x
उम्र बढ़ने के साथ इंसान कई काम नहीं कर पाता है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क |उम्र बढ़ने के साथ इंसान कई काम नहीं कर पाता है. फिटनेस, एक्सरसाइज जैसी चीजों से तो जैसे बढ़ती उम्र के साथ नाता ही टूट जाता है. उम्र बढ़ने के साथ चेहरे पर झुर्रियां आने लगती है, सिर के बाल के साथ मुंह के दांतों का भी रिश्ता शरीर से टूटने लगता है. हालात ऐसे हो जाते हैं कि शरीर को सीधा खड़ा करने के लिए भी छड़ी की जरूरत पड़ने लगती है. यही सारी पहचान है बुढ़ापे की, लेकिन क्या बुढ़ापे में सभी के साथ ऐसा ही होता है? आपका जवाब जरूर हां ही होगा लेकिन बुढ़ापे की ये परिभाषा चंडीगढ़ के तृप्त सिंह ( Tripat Singh) के लिए नहीं बनी है.

इन दिनों एक 76 साल के शख्स अपने फिटनेस वीडियो की बदौलत सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत रहे हैं. यह साबित करते हुए कि उम्र सिर्फ एक संख्या है, चंडीगढ़ के तृप्त सिंह ने अपने वर्कआउट रूटीन की बदौलत सोशल मीडिया पर एक सेलिब्रिटी का दर्जा हासिल किया है. तृप्त सिंह अपने अमेजिंग वर्कआउट वीडियो के लिए जाने जाते हैं. इंस्टाग्राम पर उनके लगभग 71 हजार फॉलोअर्स हैं.
देखें उनके वीडियो-

हाल ही में तृप्त सिंह ने अपनी फिटनेस जर्नी के बारे में लोगों को बताया. ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के साथ इस बारे में बात करते हुए, तृप्त सिंह ने कहा कि उनकी पत्नी की मौत ने उन्हें इस रास्ते पर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया. इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किए गए एक वीडियो में वो अपनी पत्नी की एक तस्वीर के साथ दिखाई दे रहे हैं. वीडियो के साथ लिखा है, "मैं तृप्त हूं और यह मेरी पत्नी मंजीत है. 1999 में उनका निधन हो गया जिसके बाद मैं पूरी तरह से टूट गया था. हमारा काम बंद हो गया और मैं एक उदास काउच पोटैटो बन गया."
अपनी जिंदगी में आए इस बदलाव के बारे में बात करते हुए तृप्त सिंह ने कहा, 'मैंने लंबे समय तक उदास और बेकार पड़े रहने के बाद खुद को ऊपर उठाने का फैसला किया और इसके लिए कड़ी मेहनत की. आज मैं एक सफल व्यवसाय चलाता हूं और मैं पहले से कहीं ज्यादा फिट हूं.' इंस्टाग्राम पर तृप्त सिंह के कई वर्कआउट वीडियो हैं जिनमें उन्हें कठिन एक्सरसाइज करते और जिम में कड़ी मेहनत करते देख सकते हैं. वो वेट लिफ्टिंग भी करते हैं.
उनकी प्रेरणादायक यात्रा सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत रही है. कई यूजर्स ने उनकी प्रेम कहानी के साथ-साथ फिटनेस यात्रा की भी तारीफ की. लोग ना सिर्फ उनके वीडियो एक दूसरे को शेयर कर रहे हैं बल्कि इस पर तरह-तरह के कमेंट और रिएक्शन भी दे रहे हैं.
वर्कआउट वीडियो-



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta