Top
जरा हटके

72 की उम्र में भी 30 का समझ बैठते हैं लोग, शख्स ने बना रखी ऐसी कमाल की बॉडी

Rani Sahu
21 July 2021 4:01 PM GMT
72 की उम्र में भी 30 का समझ बैठते हैं लोग, शख्स ने बना रखी ऐसी कमाल की बॉडी
x
दुनिया का हर शख्स चाहते है कि वो एकदम फिट दिखे. इसलिए लोग रोजाना जिम में घंटों पसीना बहाते हैं

दुनिया का हर शख्स चाहते है कि वो एकदम फिट दिखे. इसलिए लोग रोजाना जिम में घंटों पसीना बहाते हैं. अब कहने को आजकल हर दूसरा आदमी स्टेरॉयड के सहारे बॉडी बना लेता है. लेकिन अपनी बॉडी को हमेशा एक जैसा रखना कोई आसान काम नहीं. इसमें मेहनत और लगन के अलावा इंसान का सब्र भी काम आता है. जिसका नतीजा ये होता है कि ऐसा फिट इंसान हमउम्र लोगों से कम उम्र का लगता है.

इन दिनों एक ऐसे ही शख्स खबरों में छाए हुए है, जो कि 72 साल के होने के बावजूद किसी 30 साल के नौजवान की तरह दिखते हैं. Xinmin Yang को देखकर पहली नजर में तो हर कोई धोखा खा जाएगा. Xinmin पहले बॉडीबिल्डर थे, जो कि अपनी सेहत का खासा ख्याल रखते हैं. साल 2019 में उनका एक वीडियो भी कुछ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हुआ था, जिसमें वो अपने आप को 30 बरस का बता रहे थे.
एक जानकारी के मुताबिक Xinmin Yang ने तकरीबन 30 वर्षों तक वर्कआउट किया. चेंज प्रोडक्शन को दिए अपने इंटरव्यू में येंग ने बताया था कि वो कई वर्षों से ऐसा हेल्दी जीवन जी रहे हैं. उनका मानना है कि यह सब बॉडीबिल्डिंग का ही नतीजा है और वो इसकी काफी रिस्पैक्ट करते हैं. इसलिए उनकी जिंदगी में बॉडीबिल्डिंग की काफी अहमियत है. येंग की उम्र भले ही बढ़ रही हो लेकिन उन्हें ब्लड प्रेशर की समस्या भी नहीं है.
ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वो कितने फिट है. कई डॉक्टर्स आज भी उन्हें कहते हैं कि वो युवाओं की तरह से फिट हैं. वेटलिफ्टिंग के साथ-साथ उनकी डाइट भी काफी हेल्दी है. येंग हर रोज नाश्ते में वो 6 से 8 अंडे खाते हैं. इसके साथ ही खीरे, चिकन, टमाटर, ओटमील भी उनकी डाइट का मुख्य हिस्सा है. इन दिनों वो लोगों को फिटनेस के प्रति अवेयर करते हैं और बॉडीबिल्डर्स को वेटलिफ्टिंग को बढ़ावा दे रहे हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it