जरा हटके

पानी पीने के लिए हाथी ने निकाला जुगाड़, पाइप को मुंह में लगाकर बुझाई प्यास

Gulabi
5 Jun 2021 8:59 AM GMT
पानी पीने के लिए हाथी ने निकाला जुगाड़, पाइप को मुंह में लगाकर बुझाई प्यास
x
अक्सर आपने हाथियों को जंगल में किसी नदी या तालाब पर पानी पीकर अपनी प्यास बुझाते देखा होगा, लेकिन

Viral Video: अक्सर आपने हाथियों (Elephants) को जंगल (Forest) में किसी नदी या तालाब पर पानी पीकर अपनी प्यास बुझाते देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी किसी हाथी को पाइप से पानी पीते हुए देखा है? अगर नही देखा है तो हम आपको बता दें कि सोशल मीडिया (Social Media) पर इसी तरह का एक वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें प्यास लगने पर हाथी नायाब तरीके का इस्तेमाल करता है और पाइप को मुंह में डालकर पानी पीते हुए नजर आता है. इस वीडियो को देखकर आप भी दंग रह जाएंगे, जिसे शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ (Sheldrick Wildlife) ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो में नजर आ रहा हाथी असल में एक हथिनी है, जिसका नाम लेमेकी बताया जा रहा है.

शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ने इस वीडियो के साथ कैप्शन लिखा है- बचाई गई अनाथ हथिनि लेमेकी पानी पीने के लिए आलसी तरीका अपनी रही है. लेमेकी अनाथ हथिनी है, जिसे एक उफनती नदी से बचाया गया था और वह अब हमारी देखरेख में है. 2 जून को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 12.3K व्यूज मिल चुके हैं, जबकि इसे 317 लोगों ने रीट्वीट और 1,624 लोगों ने लाइक किया है. Viral Video: अपनी प्यास बुझाने के लिए हाथी ने निकाला नायाब तरीका, पाइप को मुंह में लगाकर पानी पीने का मजेदार वीडियो हुआ वायरल
देखें वीडियो-

करीब 19 सेकेंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हथिनी को प्यास लगती है और वह पानी से भरे एक गड्ढे के पास आती है. पानी के गड्ढे के पास ही उसे पानी का एक पाइप दिखाई देता है, जिसमें से पानी बह रहा है. ऐसे में हथिनी अपनी प्यास बुझाने के लिए गड्ढे से पानी पीने के बजाय अपनी प्यास बुझाने का अनोखा तरीका अपनाती है और सीधे पानी के पाइप को उठाकर अपने मुंह में डाल लेती है. वह पानी के पाइप से सीधे पानी पीकर अपनी प्यास बुझाने लगती है. हाथिनी की इस चतुराई की सोशल मीडिया यूजर्स भी काफी सराहना कर रहे हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta