Top
जरा हटके

खुले कुएं में गलती से गिरा हाथी का बच्चा, वन अधिकारियों ने ऐसे बचाई जान

Triveni
5 May 2021 9:55 AM GMT
खुले कुएं में गलती से गिरा हाथी का बच्चा, वन अधिकारियों ने ऐसे बचाई जान
x
हाथियों (Elephants) को इस धरती पर सबसे समझदार जानवरों (Animals) में से एक माना जाता है,

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| हाथियों (Elephants) को इस धरती पर सबसे समझदार जानवरों (Animals) में से एक माना जाता है, उनके कई मनमोहक वीडियो आए दिन सोशल मीडिया (Social Media) यूजर्स के चेहरे पर मुस्कान लाते हैं. हाथियों को परिवार में रहना अच्छा लगता है, इसलिए उन्हें पारिवारिक प्राणी कहा जाता है. कई बार हाथियों को रिहायशी इलाकों में देखा जाता है. इस बीच नन्हे हाथी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल (Viral Pics) हो रही हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि एक नन्हा हाथी झारखंड (Jharkhand) के एक गांव में स्थित खुले कुएं में गिर गया. इसकी सूचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और नन्हे हाथी (Baby Elephants) को रेस्क्यू किया गया. बचाव अभियान की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं.

नन्हे हाथी के रेस्क्यू की तस्वीरों को भारतीय वन सेवा अधिकारी (Indian Forest Service) प्रवीण कास्वां (Parveen Kaswan) ने ट्विटर पर शेयर किया है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे वन अधिकारियों ने खुले कुएं से हाथी को बचाया. इसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा है- हार्ट वार्मिंग पिक्चर. हाथी का यह बछड़ा झारखंड के एक गांव में खुले कुएं में गिर गया. वन विभाग द्वारा 8 घंटे के बचाव अभियान के बाद नन्हे हाथी को बचा लिया गया है. यह भी पढ़ें: Viral Video: इस हथिनी ने 'नमों नमों जी शंकरा' गाने पर किया डांस, क्लिप देख बन जाएगा आपका दिन, देखें वीडियो
देखें तस्वीरें-
बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों ने इस घटना की जानकारी दी, जिसके बाद वन विभाग अधिकारी मौके पर पहुंचे. वे घटनास्थल पर पहुंचे और जेसीबी मशीन से जानवर को बचाया गया. तस्वीरों से पता चलता है कि जेसीबी मशीन से मौके पर खुदाई की गई और रेत को साफ करके रास्ता बनाया गया, ताकि जानवर खुद खुले कुएं से बाहर निकल सके. हाथी के रेस्क्यू की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it