जरा हटके

5 के नोट के बदले कमाएं हजारों रुपये, जानें कैसे

Bharti sahu
28 May 2021 7:45 AM GMT
5 के नोट के बदले कमाएं हजारों रुपये, जानें कैसे
x
अगर आपको पुराने सिक्के और नोट कलेक्ट करने का शौक है या घर में दादी-नानी का पुराना खजाना रखा है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | अगर आपको पुराने सिक्के और नोट (Old Coins Collection) कलेक्ट करने का शौक है या घर में दादी-नानी का पुराना खजाना रखा है तो अब आपकी किस्मत पलट सकती है. 1, 2, 5 रुपये के पुराने सिक्के (Old Coins) या नोट आपकी जिंदगी संवार सकते हैं. मिनटों में हजारों-लाखों रुपये कमाना चाहते हैं तो इससे बेहतर मौका नहीं मिल सकता है. कुछ रेयर नोट या सिक्के आपके लिए वरदान साबित हो सकते हैं.

5 रुपये से बनेगी किस्मत
दुनिया में रेयर चीजों की काफी कद्र की जाती है. इनकी कीमत भी अच्छी-खासी होती है. पुराने नोट्स और सिक्कों को एंटीक (Antique Coins) कैटेगरी में रखा जाता है. इंटरनेट पर इन एंटीक सिक्कों और नोट को बेचकर आप काफी रुपये कमा सकते हैं. जानिए पांच रुपए के एक ऐसे नोट (5 Rupee Rare Note) के बारे में, जिसे बेचकर आप हजारों रुपए कमा सकते हैं (Earn Money). यह 5 का नोट बिल्कुल भी आम नहीं है, बल्कि बहुत खास है. अगर आपके नोट में ये सभी खास बातें होंगी तो आपको पांच के नोट के बदले तीस हजार रुपये तक मिलेंगे.
एक ट्रैक्टर से बना खास
30 हजार रुपये पाने के लिए आपको पांच रुपये का ऐसा नोट (5 Rupee Note) चाहिए, जिसमें ट्रैक्टर (Tractor) बना हो. इस कैटेगरी में 5 रुपये के जिस नोट को रेयर (Extremely Rare Notes) माना गया है, उसमें 786 नंबर भी लिखा है. भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी इस नोट को एक्सट्रीमली रेयर (Extremely Rare Notes) माना जाता है. ऐसे में अगर आपके पास भी यह नोट है तो आप सिर्फ एक के बदले हजारों कमा सकते हैं.
घर बैठे मिलेंगे हजारों रुपये
सबसे बड़ी और अच्छी बात ये है कि 1 नोट के बदले हजारों रुपये कमाने के लिए आपको घर से बाहर जाने की भी जरूरत नहीं है. इसे ऑनलाइन (Online) ही बेचा जा सकता है. इस तरह के रेयर नोट्स को coinbazzar.com पर बेचा जा सकता है. आपको बस साइट पर जाकर बतौर सेलर (Online Seller) रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आप अपने नोट की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड करके सेल पर लगा सकते हैं. फिर इंट्रेस्टेड लोग आपसे संपर्क करेंगे और आप घर बैठे ही इसे बेच सकते हैं. कोरोना (Coronavirus) के कारण लगे लॉकडाउन (Lockdown) में कमाई का यह बेहतर जरिया बन सकता है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta